नया सर्किल रेट घोषित कर जमीन का अधिग्रहण किया जाये-अमित वर्मा

 
नया सर्किल रेट घोषित कर जमीन का अधिग्रहण किया जाये अमित वर्मा

स्वतंत्र प्रभात
अम्बेडकरनगर।

जनपद के अयोध्या मार्ग से टांडा मार्ग को जोड़ने वाले 12:300 किमी के बाईपास का निर्माण होना प्रस्तावित है और शासनादेश जारी हुआ है। जिसके लिए हजारों किसानों की कीमती भूमि का अधिग्रहण किया गया है उक्त बाते जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित कुमार वर्मा "जितेन्द्र" ने कही ।

उन्होंने कहा पुराने सर्किल रेट की दर से मुआवजे का निर्धारण किया गया है जो किसानों पर कुठाराघात है अतः सर्किल रेट पुनर्निर्धारण करते हुए जिला प्रशासन बाजार मूल्य को ध्यान में रखते हुए करे जिससे किसानों के हितों की अनदेखी न हो और किसानों को उचित मूल्य पर मुआवजा मिले। 

जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष गुलाम रसूल "छोटू", वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुखीलाल वर्मा और अमरनाथ पाण्डेय ने कहा 2017 से आज तक लगभग 6 वर्ष से सर्किल रेट का नर्निर्धारण नही किया गया है 2लाख रूपये प्रति बिस्वा से कम मूल्य का निर्धारण किया गया है जो काफी कम है जबकि बाजार मूल्य 5 लाख से 10 लाख प्रति बिस्वा है। इस प्रकार किसानों की कीमती भूमि सरकार बाईपास निर्माण के लिए कौडियों के भाव में ले रही है जो किसानो के साथ अन्याय है।

कांग्रेस नेताओं ने संयुक्त रूप से कहा से कहा यदि सर्किल मूल्य का निर्धारण बाजार मूल्य से नही किया जाता तो प्रभावित किसानों की संघर्ष समिति बनाकर किसानों की लड़ाई लडी जायेगी जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

FROM AROUND THE WEB