ग्राम प्रधान राजेश यादव ने अपनी 2 सगी भाभियों को दिया 67A का लाभ

 कमिश्नर से हुई शिकायत एसडीएम करेंगे जांच
 
 कमिश्नर से हुई शिकायत एसडीएम करेंगे जांच

स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर, अयोध्या।

मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के बकचुना गांव में ग्राम प्रधान द्वारा अपनी दो सगी भाभी को ग्राम समाज की भूमि पर धारा 67 ए का लाभ दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

ग्रामवासी उमेश कुमार तिवारी ने मंडलायुक्त अयोध्या को शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया है कि बकचुना ग्राम पंचायत के प्रधान राजेश यादव ने क्षेत्रीय लेखपाल ज्ञान प्रकाश द्विवेदी से सांठगांठ कर वर्तमान ग्राम प्रधान होने के बावजूद अपनी सगी भाभी चिमना देवी पत्नी रामकुमर ,शिव कुमारी पत्नी कृष्ण कुमार के नाम 13,13 एयर का आवासीय पट्टा दिया है। इतना ही नहीं गांव के संतराम पुत्र राम बचन, सावित्री पत्नी हनुमान, किरन पत्नी धनमान, अनंत राम पुत्र राम बचन के भी नाम 13,13एयर का आवासीय पट्टा दिया है  ।

जबकि इन लोगों के पास खेती योग्य भूमि भी है तथा कई ट्रैक्टर ट्राली भी है उसके बाद भी इन लोगों को ग्राम प्रधान राजेश यादव व क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा आवासीय पट्टा दिया गया है।

गौरतलब हो कि गांव के ही उमेश तिवारी ने मंडला आयुक्त अयोध्या के कार्यालय में प्रस्तुत होकर पूरे प्रकरण की जांच कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया है कि ग्राम समाज की गाटा संख्या 1102 व 1103 में ग्राम प्रधान के पिता राम बक्श सह खातेदार हैं उसके बावजूद भी उक्त भूमि में ग्राम प्रधान ने अपनी सगी भाभी शिव कुमारी व चिमना देवी के नाम आवासीय पट्टा कर दिया है।प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए मंडला आयुक्त अयोध्या नवदीप रिनवा ने साक्ष्यों का अवलोकन करते हुए उप जिला अधिकारी मिल्कीपुर अमित जायसवाल को स्वयं जांच करने का आदेश दिया है।

एसडीएम अमित जयसवाल से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी डाक द्वारा शिकायती पत्र मुझ तक नहीं पहुंचा है। फिलहाल मामला हमारे संज्ञान में भी आया है जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी।

   

FROM AROUND THE WEB