अब पड़रौना कूड़ा मुक्त शहर बनेगा सॉलिड वेस्ट प्लांट से बिजली का भी होगा उत्पादन-विनय जायसवाल

पडरौना शहरवशियो के लिए राहत की खबर 
 
सीएम का लाइव प्रसारण
Padrauna News 
ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश। नगरपालिका परिषद पडरौना के जलकल भवन में बीते मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा 3200 करोड़ से अधिक की नगरीय विकास परियोजनाओं सहित प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 58903 लाभार्थियों को 500 करोड़ से अधिक की धनराशि के ऑनलाइन हस्तांतरण का लाइव प्रसारण एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया गया। 

कार्यक्रम के दौरान स्मार्ट सिटी योजना, अमृत मिशन के अलावा स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत वेस्ट टू एनर्जी प्लांट एवं सॉलिड वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट व लीगेसी वेस्ट रेमिडियेशन सहित विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी ऑनलाइन माध्यम से किया गया।

नपाध्यक्ष विनय जायसवाल की अध्यक्षता में आयोजित लाइव स्क्रीनिंग कार्यक्रम के दौरान अपने सम्बोधन में उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के अनुकंपा पर पडरौना नगर के इतिहास मे ऐसा पहली बार हुआ है कि यह नगर सॉलिड वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट से युक्त होने वाला है। इस प्लांट की स्थापना होने के साथ ही पूरा शहर कूड़े से मुक्त होने के साथ ही साथ बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर बन जाएगा। इस योजना को पूरे नगर के लिए सौभाग्यशाली व ऐतिहासिक बताते हुए उन्होंने राज्य सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया। 

कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल के अलावा भाजपा के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रकोष्ठ के सह संयोजक रामेश्वर, अरुण सिंह, आनन्द रावत, नीरज गोंड़, अभय मारोदिया, श्याम साहा, मानस मिश्र, आदर्श जायसवाल, आकाश वर्मा, गौतम गुप्ता, शुभम सिंह मंथन,  दीनदयाल मद्धेशिया, विपिन जायसवाल, सचिन साहा, धर्मेंद्र, रियाजुद्दीन के अलावा नगरपालिका के अन्य अधिकारी व कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

FROM AROUND THE WEB