कुशीनगर : संस्कारी समाज के विकास एवं उसकी राष्ट्र की प्रगति को कोई रोक नहीं सकता - विनय

पडरौना के श्री श्याम अतिथि भवन में हुआ बाल गोकुलम कार्यक्रम का शानदार आयोजन

कुशीनगर : संस्कारी समाज के विकास एवं उसकी राष्ट्र की प्रगति को कोई रोक नहीं सकता - विनय

कुशीनगर। संस्कार भारती इकाई कुशीनगर के तत्वाधान में बाल गोकुलम कार्यक्रम का शानदार आयोजन पडरौना नगर के श्री श्याम अतिथि भवन में शनिवार को सायं काल 5:00 बजे से किया गया।पहला कार्यक्रम संस्कार भारती के ध्येय गीत से प्रारंभ हुआ जो जगदीप सिंह ने प्रस्तुत किया। तत्पचात श्री कृष्ण जन्म एवं पालना झूलने के साथ बधाई गीत से शुरू हुआ ,बधाई गीत श्रीमती श्याम लता टिबड़ेवाल एवं इंदिरा टिबड़ेवाल ने प्रस्तुत किया। अगला कार्यक्रम श्री कृष्ण तथा राधा रूप सज्जा का कार्यक्रम जो तीन वर्गों में हुआ संपन्न हुआ, इस कार्यक्रम में लगभग 40 नन्हे मुन्ने बच्चों ने प्रतिभाग किया । सभी वर्ग के प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी बच्चों को विशेष पुरस्कार एवं अन्य को सभी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम में भजन सोहर , समूह नृत्य एवं बधाई गीतों के कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। सांस्कृतिक कार्यक्रम कुमकुम जिंदल एवं उनकी सखियां, अनामिका गुप्ता, तनु गुप्ता ,प्रज्ञा भट्ट, प्रसिद्ध लोकगीत गायक आरडी शर्मा ,दिनेश तिवारी भोजपुरिया,यथार्थ,अर्चना श्रीवास्तव आदि के द्वारा प्रस्तुत किया गया ।संगत कलाकार आर्गन पर बृजलाल तथा तबला पर राजकुमार मलिक रहे। 

IMG-20230917-WA0028

मुख्य अतिथि सदर विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन हम सबके लिए अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। वही पडरौना नगर पालिका अध्यक्ष विनय कुमार जायसवाल ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम पडरौना नगर के लिए ऐतिहासिक कार्यक्रम है और इस प्रकार के कार्यक्रम की जब-जब आवश्यकता होगी हम सब पूरे मनोयोग से लगे रहेंगे। उन्होंने कहा कि संस्कारी समाज के विकास एवं उसकी राष्ट्र की प्रगति को कोई रोक नहीं सकता।

संस्कार भारती के संरक्षक पूर्व विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने कहा कि बाल गोकुलम जैसे कार्यक्रम हमारे भीतर सामूहिक भावना तथा एकता को और भी मजबूत करते हैं। संस्कार भारती के गोरक्ष प्रांत की प्रांतीय अध्यक्षा डॉ मिथिलेश तिवारी ने कहा कि संस्कार भारती हमारे सांस्कृतिक विरासत पर हमारे भीतर गर्व की भावना पैदा करती है। ब्लॉक प्रमुख बिशुनपुरा विंध्यवासिनी श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय संस्कृति एवं परंपराओं को अपनी अगली पीढ़ी तक पहुंचाना हम सभी का दायित्व है।सभी आगंतुक अतिथियों के प्रति संस्कार भारती के जिला के अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार सिन्हा ने आभार ज्ञापित किया।

IMG-20230917-WA0032

सभी प्रतिभागी कलाकारों तथा बच्चों को पुरस्कृत किया गया और वंदे मातरम राष्ट्रीय गीत के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। रूप सज्जा प्रतियोगिता में शिशु वर्ग में आरोही सलूजा प्रथम, अथर्व शुक्ला द्वितीया, समृद्धि अग्रवाल तृतीय रही ।नटखट वर्ग में अमायरा द्वितीय एवं श्री निधि तृतीय स्थान पर रहीं ,।तरुण वर्ग में सक्षम प्रथम ,समृद्धि द्वितीय तथा उमंग तृतीय स्थान पर रहे।इस अवसर पर प्रमुख रूप से ज्ञानवर्धन गोविंदराव, सतीश जिंदल, पत्रकार आफताब आलम, जनार्दन जी, संस्कार भारती के सह मंत्री राजू मद्धेशिया, डॉक्टर अम्बरीष विश्वकर्मा ,रमेश मद्धेशिया ,सुनील मिश्रा ,अतुल कुमार, की गरिमा में उपस्थित के साथ ही बड़ी संख्या में दर्शकों की उपस्थिति रही।

 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।