जिम्मेदारों की लापरवाही से प्रतिवर्ष बाढ़ की भेंट चढ़ता रास्ता

जिला प्रशासन पहले से नही करता बचाव के उपाय

जिम्मेदारों की लापरवाही से प्रतिवर्ष बाढ़ की भेंट चढ़ता रास्ता

ग्रामीण नरकीय जीवन जीने को मजबूर

अमित कुमार शुक्ला संवाददाता बीघापुर

बीघापुर(उन्नाव)। तहसील क्षेत्र के गांव गढ़ेवा से कानपुर नगर के प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाने के लिए गंगा पर बना पुल औचित्य हीन हो गया है गढ़ेवा गांव से पुल तक पहुंचने वाला संपर्क मार्ग बुधवार रात कटान की भेंट चढ़ गया। जिससे गंगा का प्रवाह सड़क को तोड़ते हुए चलने लगा। जिसके चलते आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। लोगों को खेतों पर जाने के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं बची।

गढ़ेवा के सामने गंगा नदी पर बना पुल औचित्यहीन हो गया है। संपर्क मार्ग एक बार फिर बह जाने के चलते कटरी क्षेत्रवासियों के मंसूबों पर पानी फिर गया है। लगातार गंगा का जलस्तर बढ़ जाने से फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। स्थानीय निवासी सुधीर सिंह चौहान ,प्रदीप शुक्ला, शिवम शुक्ला, आनंद शुक्ला , गुड्डू सिंह, उमाशंकर लोधी ने बताया कि प्रशासन द्वारा लगातार उपेक्षा के चलते आवागमन ठीक नहीं हो सका। पिछले तीन वर्षों से कटरी वासी बाढ़ का दंश झेल रहे हैं।

संपर्क मार्ग बह जाने के चलते लोगों के आगे जहां आवागमन की समस्या खड़ी है। वही जानवरों के खाद्यान्न का संकट पैदा होगा। जानवरों को खाद्यान्न के लिए गंगा कटरी में लोग जानवर ले जाते थे। संपर्क मार्ग बह जाने से जानवरों को खेतों पर ले जाना ठप हो गया है। एसडीएम रणवीर सिंह ने बताया कि संपर्क मार्ग बह जाने के चलते आवागमन पूरी तरह बंद हो गया है। बारा सगवर थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र नाथ मिश्रा ने मौके का निरीक्षण कर दो सिपाहियों की ड्यूटी लगा दी गई हैै। पुल की तरफ जाने वाले हर व्यक्ति को रोकने के लिए निर्देश दिए हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।