स्कूल कप्तान के रूप में माही पुरवार चयनित

-सेंट जोसफ का पदरोहण समारोह सम्पन्न  

 
स्कूल कप्तान के रूप में माही पुरवार चयनित

-सेंट जोसफ का पदरोहण समारोह सम्पन्न  

महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

बच्चो में खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमो,शिक्षा के प्रतिस्पर्धी कार्यक्रमो में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने से उनमें आगे बढ़ने की  स्वस्थ स्पर्धा पैदा होती है।   तथा बच्चों की प्रतिभा का निखार होता है।                          

शहर के प्रतिष्ठित विद्यालय सेंट जोसेफ इंग्लिश मीडियम स्कूल में शुक्रवार को पदरोहण समारोह के मौके पर मुख्य अतिथि जिला बचत अधिकारी सीएल साहू बोल रहे थे। उन्होंने कहा सभी विद्यालयों को ऐसे कार्यक्रम करते रहना चाहिए। ताकि बच्चों में जागरूकता बनी रहे।       

पदरोहण समारोह में विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं ने लोकतंत्र की चुनावी प्रक्रिया को ध्यान में रखकर पहले प्रत्याशी का चयन किया। चयनित विद्यार्थी का नामांकन हुआ तत्पश्चात चुनाव द्वारा कक्षा 3 से 12 तक के बच्चों ने स्कूल कप्तान के रूप में माही पुरवार को उप कप्तान के रूप में अंशिका निगम को तथा तथा यलो ग्रुप कप्तान के रूप में रमन उप कप्तान ब्लू ग्रुप के कप्तान आर्यन त्रिपाठी एवं उप कप्तान हर्ष ग्रुप कप्तान ए टी शॉप एवं उप कप्तान ब्रगिस ने कहा बच्चे हमारे देश की धरोहर है उनके बौद्धिक विकास के लिए कार्यक्रम की निरंतरता बनी रहना जरुरी होती है।

कार्यकदम में  दिपाली रेड ग्रुप कप्तान आदित्य गुप्ता एवं उप कप्तान आदिल को चुना गया।विद्यालय परिसर में आकर विद्यालय की गरिमा बढ़ाई दोनों अतिथियों ने छात्र-छात्राओं का हौसला अफजाई करते हुए 9 तत्व के महत्व को व मानवता की सीख दी। इस अवसर पर मिस शिवि चौहान के निर्देशन में छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुत किया। शिक्षक कांति के द्वारा गीत व शिक्षिका इमराना द्वारा शपथ ग्रहण कराया गया। विद्यालय के छात्रों के साथ सभी शिक्षक गण की उपस्थिति प्रशंसनीय रही।विद्यालय के प्रबंधक फादर रिचर्ड ने छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए उनकी प्रशंसा की।
 

   

FROM AROUND THE WEB