गायत्री शक्तिपीठ ने गंगा सप्तमी के अवसर पर मदाकिनी में चलाया सफाई अभियान

 
गायत्री शक्तिपीठ ने गंगा सप्तमी के अवसर पर मदाकिनी में चलाया सफाई अभियान

- प्रत्येक रविवार को सफाई करने का लिया संकल्प 

चित्रकूट ब्यूरो 

 गायत्री शक्तिपीठ द्वारा शुरू किए गए मंदाकिनी सफाई अभियान के तहत रविवार को गंगा सप्तमी के अवसर पर भरत घाट व रामघाट के संयुक्त क्षेत्र राघव प्रयाग घाट में सफाई अभियान चलाया गया। सफाई के दौरान गायत्री शक्तिपीठ के व्यवस्थापक डॉ रामनारायण त्रिपाठी के नेतृत्व में समाजसेवियों ने मंदाकिनी नदी में श्रमदान करने हुए भारी मात्रा में कचड़ा निकाला।

सफाई अभियान में गायत्री शक्तिपीठ के साथ माझी मछुआरा संघ, गायत्री युवा मंडल के सदस्यों, नगर परिषद के सफाई प्रभारी व अयोध्या से आएं स्वयं सेवकों ने विशेष भागीदारी की। इस दौरान गायत्री शक्तिपीठ व माझी मछुआरा संघ के सदस्यों ने संकल्प लिया की हर रविवार को एकत्र होकर मंदाकिनी के प्रत्येक घाट पर सफाई की जाएगी तथा समाज के हर वर्ग, संगठन व साधु-महात्माओं को भी इस अभियान से जोड़ा जाएगा। मंदाकिनी नदी में सफाई अभियान के बाद समाजसेवियों ने सामूहिक सूर्य अर्धदान कर गंगा सप्तमी का पुण्य लाभ भी लिया तथा गायत्री मंत्र का पाठ किया।

सफाई कार्य में प्रणव त्रिपाठी, शिवम मिश्रा, सुधीर द्विवेदी, मोहित द्विवेदी, राहुल, उर्मलिया, विक्की पांडेय, सौरभ त्रिपाठी, भरत, राघव सहित अन्य समाजसेवियों का सराहनीय योगदान रहा।

FROM AROUND THE WEB