स्वच्छ भारत मिशन अभियान को मुंह चिढ़ाता तारापुरवा गांव का रास्ता

एक तरफ भाजपा सरकार के विधायकों मंत्रियों द्वारा चलाया जा रहा स्वच्छ भारत अभियान तो वहीं दूसरी तरफ तारापुर गांव का रास्ता मुंह मोड़ नजर आ रहा 
 
स्वच्छ भारत मिशन अभियान को मुंह चिढ़ाता तारापुरवा गांव का रास्ता 

स्वतंत्र प्रभात 

बाराबंकी चिनहट लखनऊ  लखनऊ क्षेत्र के चिनहट मटियारी के पास ग्राम प्रधान की अड़ियल रवैए व मनमानी से प्रधानमंत्री के स्वच्छता मिशन अभियान को मुंह चिढ़ा रहे तिवारीगंज व तारा पुरवा के मुख्य रास्ते यह मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट मटियारी क्षेत्र के अन्तर्गत तिवारीगंज व तारापुरवा का है। सरकार धरातलीय विकास कार्यों को लेकर विकास के लिए तमाम धन अर्जित कराती है लेकिन निचले स्तर के विभागीय कर्मचारी उसी धन को डकार जाते हैं।यही हाल है तिवारी गंज तारापुरवा का जहां ग्राम प्रधान के मनमानी रवैया के चलते रास्ते इतने जर्जर हैं कि रास्ते में लोगों का पैदल निकलना मुश्किल हो गया है।

रास्तों में पानी कीचड़ भरा हुआ है जो प्रधानमंत्री मोदी जी के स्वच्छ भारत मिशन अभियान को मुंह चिढ़ाता हुआ नजर आ रहा है। पानी भरा होने से तमाम तरह की बीमारियों का फैलने का खतरा मंडरा रहा है।जब यह हाल राजधानी के गांव का है, तो दूर दराज गांवों का क्या हाल होगा? यह गंभीरता से सोचने का विषय है।भले ही सरकार स्वच्छता अभियान का दावा कर रही है लेकिन सरकारी आला अधिकारी ग्राम प्रधान से मिलीभगत करके कुम्भकरणी नींद में रहकर सिर्फ कागजों पर ही साफ सफाई के घोड़े दौड़ा कर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं,और स्वच्छ भारत मिशन अभियान को पलीता लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। अब देखना यह होगा कि खबर प्रकाशित होने के बाद जिले के सम्बन्धित विभाग के उच्चाधिकारी इन लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई करते हैं या फिर इस मामले को जस का तस लीपापोती करके छोड़ देते हैं यह वक्त ही बताएगा। 

   

FROM AROUND THE WEB