प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिसोलर में अनिमितताओं के चलते मरीजों को झेलनी पड़ रही हैं खासी दिक्कतें

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिसोलर में अनिमितताओं के चलते मरीजों को झेलनी पड़ रही हैं खासी दिक्कतें

मौदहा (हमीरपुर)

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिसोलर में अनिमितताओं के चलते मरीजों के अलावा प्रसव पीड़ित महिलाओं को एएनएम व डॉक्टरों की तलाश करने के वावजूद भी वह मरीजों के प्रति लापरवाह नजर आ रहे हैं।

यहां तक की घण्टों प्रसव पीडित महिलाओं की तीमारदार एएनएम की तलाश करने के बाद ही उन्हे देखा जाता है जिससे क्षेत्र में अस्पताल के अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति रोष पनप रहा है। यहां तक की एएनएम के आभाव में एक महिला के प्रसव तक हो गया और वह घण्टों तड़पती रही है। 

ग्राम सिसोलर में संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में समस्याओं का अम्बार लगा हुआ है। न तो स्वच्छ वातावरण है न ही सफाई है और न ही औषधियां होने के बाद भी लोगों को दवाओं का वितरण नहीं होता है। और लोगों को दवायी के लिए बाजार का मुंह देखना पड़ता है।

वहां तैनात एएनएम रेखा देवी हमेशा गायब रहती है जिससे प्रसव पीडित महिलाओं को भारी समस्या से जूझना पड़ता है रविवार की सायं सिसोलर केन्द्र में प्रसव पीड़ा से पीडित दो महिलाओं को शालिनी पत्नी विजय प्रकाश व नीता पत्नी रामराज निषाद निवासी खदरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र उनके परिजन लेकर गये।

जहां एएनएम रेखा देवी के वहां न होने पर वह दोनों घण्टों तडपती रहीं और वहीं शालिनी का प्रसव हो गया। वहीं नीता को पीड़ा की तकलीफ के कारण तडपना पड़ रहा है खबर लिखे जाने तक एएनएम वहां से नदारत थीं।

 

जिला संवाददाता-हरिमाधव मिश्र

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments