सिलापथार आशा कर्मी के स्थायी नियुक्ति ले लिए महिलाओं द्वारा प्रेसवार्ता

 
सिलापथार आशा कर्मी के स्थायी नियुक्ति ले लिए महिलाओं द्वारा प्रेसवार्ता

स्तनियों विधायक, स्वास्थ्य मंत्री, एवं मुख्यमंत्री से सहायता की सामुहिक आपिल।

असम धेमाजी 
 संजय नाथ 


आज असम धेमाजी जिले की सिलापथार जोनकी नगर ओर मिसिंग गांव एलाकि की  महिलाओं ने मिलकर जोनाकी नगर पंच रत्न हरि मंदिर के आंगन में एक प्रेसवार्ता की आयोजित की। प्रेस वार्ता में इलाके में स्थाई आशा कर्मी के नियुक्ति के लंबी मांगों को फिरसे उठाये। इलाके की पुराने आशा कर्मी मिनती दास ने 2021 के सिंतबर महीनों में सेवा से अवसर ले लिया है। अवसर के पेहेले इलाके की स्थानीय शिक्षित महिला टुटुमनी गोगोई को साथ मे लेकर सात महीने से ज्यादा समय काम करने की बात स्थानीय महिलाओं ने अवगत की, एवं टुटुमनी गोगोई को इलाके में नियुक्ति के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों को लिखित रूप से अवगत की। 

गैरतलब है कि VHSNC ने अन्य इलाके की एक आशा कर्मी जरिये इस इलाके की कार्य सम्प्पन करने एवं नियुक्ति के लिए कौशिश करने की बात को स्थानीय महिलाओं ने विरुद्ध कर करते हुए  गाइडलाइन के अनुसार नियुक्ति पक्रिया को सम्पन्न करने की आपिल की।

प्रेसवार्ता में धेमाजी जिला आशा कर्मी समिति के अध्यक्षा लखिमी हज़ारिका ने आशा कर्मी नियुक्ति के गाइडलाइन के बारे में उल्लेख किया। उनके साथ एकत्रित महिलाओं ने इलाके की शिशु,एवं गर्वबती महिलाओं के समश्याओ के प्रति मध्यनजर रखते हुए  पेहेले से कार्य कर रही टुटुमनी गोगोई सबी के पसंदीदा है उन्हें इस पद पर नियुक्ति के लिए आज इस प्रेसवार्ता के जरिये स्तनियों विधायक भुवन पेगु, के साथ स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत, एवं मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा से सहायता की सामुहिक आपिल किया।

   

FROM AROUND THE WEB