कम्पोजिट विद्यालय हारीपुर का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

। जिलाधिकारी डॉ0 उज्ज्वल कुमार ने आज बुधवार को विकासखंड झंझरी के अंतर्गत कम्पोजिट विद्यालय हारीपुर का औचक निरीक्षण किया।
 
 जिलाधिकारी डॉ0 उज्ज्वल कुमार ने आज बुधवार को विकासखंड झंझरी के अंतर्गत कम्पोजिट विद्यालय हारीपुर का औचक निरीक्षण किया।

स्वतंत्र प्रभात

कम्पोजिट विद्यालय हारीपुर का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

गोंडा। जिलाधिकारी डॉ0 उज्ज्वल कुमार ने आज बुधवार को विकासखंड झंझरी के अंतर्गत कम्पोजिट विद्यालय हारीपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सबसे पहले विद्यालय में अध्यापक के उपस्थिति रजिस्टर को चेक किया उसके बाद विद्यालय के कक्षा 3, 4 व 6 में जाकर बच्चों से विद्यालय में हो रही पढ़ाई के बारे में जानकारी ली तथा बच्चों से यह पूछा गया कि आप लोगों को खाने में क्या मिला है बच्चों ने बताया कि दूध और तहरी, बच्चों के बताने के बाद खाने की मीनू को चेक किया गया तो सही पाया गया। डीएम ने बच्चों से भारत के झण्डा के बारे में पूछा और बच्चों ने डीएम को बताया।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने दूसरे क्लास में जाकर वहां के बच्चों से ब्लैक बोर्ड पर सवाल बारे में जानकारी ली तथा बच्चों ने सवाल को जोड़ कर डीएम को दिखाया। इसके बाद जिलाधिकारी ने कक्षा तीन में जाकर ब्लैक बोर्ड पर लिखकर बचच्चों को पढ़ाया तथा वहां पर उपस्थित प्रधानाध्यापिका एवं अन्य अध्यापक को निर्देश दिए हैं कि बच्चों को बहुत ही अच्छी तरह से पढ़ाया जाय और इनके खान-पान पर विशेष ध्यान रखा जाय तथा सभी बच्चों को प्रेरित किया जाय कि सभी बच्चे स्कूल के ड्रेस में पढ़ने आये। इसके साथ ही डीएम ने सभी बच्चों को हर घर तिरंगा के बारे में बताया और कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक अपने-अपने घर पर तिरंगा को सही से लगाया जाय। उन्होंने कहा कि यहां पर पढ़ रहे बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जाय एवं बच्चों को मिलने वाली सारी सुविधाएं समय से मुहैया कराई जाय। इसमें किसी ने किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

   

FROM AROUND THE WEB