आगरा को दो नई सौगात, 125 करोड़ से आगरा में बनेगा फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेस, कॉमन फैसिलिटी सेंटर भी

30 जून को सीएम योगी आदित्यनाथ शिलान्यास करेंगे। जानें आगरा के कारोबारियों और युवाओं को कैसे लाभ मिलेगा
 
आगरा को दो नई सौगात, 125 करोड़ से आगरा में बनेगा फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेस, कॉमन फैसिलिटी सेंटर भी

स्वतंत्र प्रभात-

खबर:अमित राघव (ब्यूरो चीफ आगरा)

आगरा में रामबाग क्रॉसिंग से हाथरस रोड पर एक किलोमीटर, यमुना एक्सप्रेसवे से 10 किलोमीटर और यमुना ब्रिज रेलवे स्टेशन से यह प्रोजेक्ट लगभग 3 किलोमीटर दूर है। इसका मुख्य प्रवेश नेशनल हाईवे से रहेगा। 

प्रस्तावित प्रोजेक्ट स्थल पर दोनों तरफ 18 मीटर चौड़ी रोड है। यहाँ 24 घंटे यातायात के साधनों की निर्बाध आवाजाही उपलब्ध है।

प्रोजेक्ट से आगरा के औद्योगिक विकास को गति मिलेगी। 

उन्होंने बताया कि आगरा के इस मल्टीस्टोरी फैक्ट्री कॉन्प्लेक्स में भूतल सहित चार तलों पर कुल 240 यूनिट बनाई जाएंगी। निर्माण में लगभग डेढ़ साल का वक्त लगेगा। लगभग सवा सौ करोड़ का अनुमानित खर्च इस प्रोजेक्ट के निर्माण में आएगा। इससे सैकड़ों उद्यमी लाभान्वित होंगे, वहीं हजारों लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

यह है प्रोजेक्ट

प्रोजेक्ट का लैंड एरिया 21,500 वर्ग मीटर और कवर्ड एरिया प्रति फ्लोर एक लाख वर्ग फुट है। सामग्री, वाहनों और यात्रियों को ऊपर नीचे आने जाने के लिए 9 लिफ्ट की सुविधा के साथ सार्वजनिक सुविधाओं के लिए एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग ब्लॉक भी बनाया जाएगा। उद्योग संबंधी आपूर्ति के लिए भूतल पर सपोर्ट फैसिलिटी एरिया बनाया जाएगा। विद्युत आपूर्ति, पार्किंग, सिक्योरिटी के साथ हरियाली युक्त केंपस बनाए जाएगा। वर्कर्स के लिए कैंटीन फैसिलिटी रहेगी। रेन वाटर हार्वेस्टिंग और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के साथ जीरो डिस्चार्ज केंपस बनाया जाएगा। साथ ही इस कैंपस में बिजली का एक अलग से सबस्टेशन भी रहेगा।

   

FROM AROUND THE WEB