तीसरी नजर की निगरानी में शांतिपूर्ण पूर्ण सम्पन्न हुई यूपीटीईटी की परीक्षा

तीसरी नजर की निगरानी में शांतिपूर्ण पूर्ण सम्पन्न हुई यूपीटीईटी की परीक्षा

उरई (जालौन) जनपद में यूपीटीईटी 2019 की परीक्षा प्रथम पाली प्राथमिक स्तर पर 14406 परीक्षार्थी में पंजीकृत थे। जिसमें 13507 परीक्षार्थी उपस्थित हुए और 899 अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार द्वितीय पाली में उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 7357 छात्र पंजीकृत थे। जिनमें से 6909 उपस्थित हुए और 448 अनुपस्थित रहे। परीक्षा पूर्णरूपेण शांतिपूर्वक और पारदर्शिता


उरई (जालौन)
 

जनपद में यूपीटीईटी 2019 की परीक्षा प्रथम पाली प्राथमिक स्तर पर 14406 परीक्षार्थी में  पंजीकृत थे। जिसमें 13507 परीक्षार्थी उपस्थित हुए और 899 अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार द्वितीय पाली में उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 7357 छात्र पंजीकृत थे। जिनमें से 6909 उपस्थित हुए और 448 अनुपस्थित रहे। परीक्षा पूर्णरूपेण शांतिपूर्वक और पारदर्शिता के साथ संपन्न हुई। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी।

जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा प्रत्येक केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे 2 पर्यवेक्षक, एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा तीन सचल दल बनाकर लगातार सतत निगरानी रखी गई साथ ही एनआईओएस द्वारा अध्ययनरत डीएलएड की दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से छात्रों द्वारा आवेदन करने के बाद प्रवेश पत्र प्राप्त कर लिया गया था। क्योंकि यह डिग्री एनसीटीई से मान्यता प्राप्त नहीं है इसलिए ऐसे परीक्षार्थियों में नहीं बैठने दिया गया। जबकि कतिपय केंद्र व्यवस्थापक द्वारा डीएलएड की डिग्री को देखने में त्रुटि करने के कारण कारणवस एक या दो परीक्षा केंद्रों में एनआईओएस के छात्रों द्वारा परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करा दी गयी।  जिसे विभाग से प्राप्त निर्देश के क्रम में अलग अलग पत्राचार किया गया।


Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel