प्लास्टिक को गंगा नदी मे फेकना बंद करे और गंगा को स्वच्छ बनाने मे सहयोग करे

 अपनी हिम्मत को सराहो ,मेरे हम राह बनो

प्लास्टिक को गंगा नदी मे फेकना बंद करे और गंगा को स्वच्छ बनाने मे सहयोग करे

हमने एक शमा जालाई है, हवाओं के खिलाफ

भा मा ए  युवा प्रकोष्ठ जिला प्रमुख युथ व स्वच्छ भारत मिशन नगर पालिका परिषद मीरजापुर  के सहयोग से विंध्याचल दिवान घाट पर प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया
 
मीरजापुर। भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन युवा प्रकोष्ठ जिला प्रमुख व स्वच्छ भारत मिशन नगर पालिका परिषद मिर्जापुर के सहयोग से रविवार को  समय 4:00 बजे से विंध्याचल क्षेत्र दिवान घाट पर सिंगल युज प्लास्टिक ना युज करने के लिए लोगों को जागरूक किया गया एवं स्वच्छ भारत मिशन नगरपालिका परिषद प्रोजेक्ट कार्डिनेटर आर्दश जी ने  लोगों से अपील की गई कि माँ गंगा को स्वच्छ रखे प्लास्टिक को गंगा घाटो पर ना फेके एवं गंगा को स्वच्छ बनाने मे आम जन मानस सहयोग करे प्लास्टिक को गंगा नदी मे फेकने से गंगा मे जीव जन्तु भोजन समझकर उसे खा जाते है जिससे उनकी मृत्यु हो जाती है।
 
 स्वच्छता को ध्यान मे रखते हुए युवा टीम साथी ने प्लास्टिक को इकठ्ठा करके स्वच्छ भारत स्वच्छ गंगा घाट का संदेश देने का काम किया। वही जिला प्रमुख युथ राहुल गुप्ता ने बताया कि प्लास्टिक की ज्यादातर वस्तुएं एक बार में काम में लेने के बाद फेंक दी जाती हैं। ये इधर-उधर जमा होती रहती हैं  कई बार तो इन प्लास्टिक की थैलियों के कारण नदी-नालों का बहाव रुक जाता है। प्लास्टिक की वस्तुएं हजारों वर्षों तक समुद्र में पड़ी रहती हैं। इनसे धीरे-धीरे जहरीले पदार्थ निकलते हैं। जो जल को प्रदूषित करते रहते हैं। जिला प्रमुख युवा प्रकोष्ठ  राहुल गुप्ता की पहल की सराहयना किया राहुल गुप्ता ने सभी से अपील की है हम सभी को अपने जिवन से धिरे धिरे प्लास्टिक को दूर करना होगा और मिलकर पर्यावरण को बचाए।
 
जिला प्रवक्ता स्मृति गुप्ता ने कहा की जिस तरह से आस्था के नाम पर माला फूल को गंगा नदी में पन्नी के साथ फेंक रहे उसको कृपया पन्नी से निकाल के फेके एवं आम जन मानस से निवेदन है की पवित्र बाइबल आप कूड़ा में फेक रहें कृपया अगर आप किसी के धर्म का सम्मान नही कर सकते तो कृपया अपमान भी नही करना चाहिए। कार्यक्रम कि अध्यक्षता जिला प्रमुख युवा प्रकोष्ठ राहुल गुप्ता व संचालान जिला प्रवक्ता स्मृति गुप्ता एडवोकेट ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रुप से उपस्थित भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष सिंह एडवोकेट  , गुंजन जायसवाल, महिला सचिव निधि श्रीवास्तव,आदर्श जी स्वच्छ भारत मिशन नगर पालिका परिषद मिर्जापुर इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel