कौशाम्बी को मिले 28 नए नेखपाल

कौशाम्बी स्वतंत्र प्रभात

कौशाम्बी को मिले 28 नए नेखपाल

कौशाम्बी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन, लखनऊ में आयोजित नियुक्ति-पत्र वितरण कार्यक्रम में उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 7720 लेखपालों को नियुक्ति-पत्र वितरित किया। इसका सजीव प्रसारण उदयन सभागार कौशाम्बी में आयोजित कार्यक्रम में किया गया तथा उपस्थित चयनित लेखपालों ने मुख्यमंत्री के उद्बोधन को सुना।

  अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती कल्पना सोनकर, भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मराज मौर्य एवं जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने नव-नियुक्त 38 लेखपालों को नियुक्ति-पत्र वितरित करते हुए लेखपालों को बधाई एवं उज्ज्वल कार्यकाल की शुभकॉमनायें दीं। जनपद कौशाम्बी को कुल 38 लेखपाल मिलें हैं, जिसमें मंझनपुर तहसील को 16, सिराथू-17 एवं चायल को 05 लेखपाल मिलें हैं।

 अध्यक्ष जिला पंचायत ने नव नियुक्त लेखपालों से कहा कि आप लोग अपनी मेहनत एवं परिश्रम से यहॉ तक पहुॅचे हैं। नियमानुसार शासकीय कार्यों का सम्पादन करें। उन्होंने नव-नियुक्त लेखपालों को बधाई एवं उज्ज्वल कार्यकाल की शुभकॉमनायें दी।भाजपा जिलाध्यक्ष ने नव-नियुक्त लेखपालों को हार्दिक शुभकॉमनायें देते हुए कहा कि आप लोग अपने परिश्रम एवं मेहनत से इस अवसर को प्राप्त कियें हैं। उन्होंने कहा कि गॉव में राजस्व से जुड़ी हुई छोटी-छोटी समस्याओं के निस्तारण में आप महत्वपूर्ण कड़ी हैं। उन्होने नव नियुक्त लेखपालों से अपेक्षा की कि अपने कार्यों को जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन करते हुए लोगों की समस्याओं को जमीनी स्तर पर ही निस्तारित करेंगे।  

 

जिलाधिकारी ने नव-नियुक्त लेखपालों से कहा कि आप लोगों को सरकारी कर्मचारी के रूप में कार्य करने का सुनहरा अवसर मिला है कि अपने कार्यों से छोटी-छोटी समस्याओं का निस्तारण करते हुए उत्कृष्ट कीर्तिमान स्थापित करें। लेखपाल राजस्व विभाग की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी हैं। लोगों से विनम्रतापूर्वक संवाद करें। पारदर्शी तरीके से अपने कार्यों को सम्पादित करें।

उन्होंने कहा कि राजस्व संहिता का विधिवत अध्ययन करें एवं समय-समय पर जारी शासनादेश को विधिवत पढ़ें, जिससे गॉव में राजस्व से जुड़ी हुई छोटी-छोटी समस्याओ को नियमानुसार आसानी से निस्तारित कर सकें।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरूण कुमार गोंड, उप जिलाधिकारी मंझनपुर आकाश सिंह, सिराथू महेन्द्र कुमार श्रीवास्तव एवं चायल योगेश कुमार गौड़ उपस्थित रहें।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता