हरी-भरी फसलों को चट कर रहे छुट्टा पशुओं को त्रस्त किसानों ने घेरकर किया इकठ्ठा, प्रशासन को दी सूचना

 
हरी-भरी फसलों को चट कर रहे छुट्टा पशुओं को त्रस्त किसानों ने घेरकर किया इकठ्ठा, प्रशासन को दी सूचना

स्वतंत्र प्रभात


कर्नलगंज/परसपुर गोंडा। तहसील क्षेत्र के परसपुर अन्तर्गत ग्राम राजाटोला पूरे दौलत के किसान छुट्टा पशुओं से आजिज आकर किसान एकजुट होकर सभी छुट्टा जानवरों को इकट्ठा करने में लग गये है।   
                                      मालूम हो कि परसपुर के ग्रामीण व नगर क्षेत्र के किसान कड़ी मेहनत कर काफी मशक्कत से किसी तरह से फसलों की पैदावार करते है। किसानों की उगाई गई इन फसलों को काफी संख्या में खुलेआम घूम रहे छुट्टा जानवर दिन व रात्रि में पहुंचकर चट कर जाते हैं।

जिससे आजिज होकर  उक्त फसलों को इन छुट्टा पशुओं से बचाव हेतु क्षेत्र के तमाम किसानों ने एकजुट होकर  काफी प्रयास के बाद लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक छुट्टा पशुओं की घेराबंदी करते हुए एक स्थान पर इकठ्ठा कर दिया। वहीं इसकी सूचना दूरभाष के जरिए ग्राम प्रधान व हल्का लेखपाल को दी गयी,

जिस पर लेखपाल ने किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्था न होने की बात कहते हुए उच्चाधिकारियों को जानकारी देने को बात कही। जिससे नाराज होकर किसानों द्वारा एसडीएम कर्नलगंज हीरालाल को भी फोन के माध्यम से सूचना दी गयी। जिस पर उन्होंने नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी से बात कर व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। थक-हारकर किसानों ने इसकी सूचना एडीओ पंचायत सत्येन्द्र सिंह को दिया।

 एडीओ पंचायत ने मामले को तुरन्त संज्ञान में लेते हुये किसानों द्वारा पकड़कर एकत्रित किये गए समस्त छुट्टा पशुओं को ग्राम प्रधान व किसानों की मदद से लोडिंग वाहन के द्वारा लादकर नजदीकी गौशाला में भिजवाने का कार्य कराया। जिससे किसानों ने एडीओ पंचायत सत्येन्द्र सिंह द्वारा किये गए कार्य से सन्तुष्ट होकर सराहना करते हुऐ धन्यवाद दिया।

FROM AROUND THE WEB