प्रयागराज में शास्त्री पुल पर लगा पाच  घंटे से भयंकर जाम।, सूरज की तपिश में तपते रहे वाहन!

वियरिग खसकने से एक लेन पुल का बंद करने से आई जाम की समस्या।

प्रयागराज में शास्त्री पुल पर लगा पाच  घंटे से भयंकर जाम।, सूरज की तपिश में तपते रहे वाहन!

प्रयागराज। रविवार को शहर के झुंसी में गंगा पर बने पूर्वांचल को जोडने वाले शास्त्री पुल पर भयंकर जाम लगा हुआ है। भीषण गर्मी में सूरज की तपिश के बीच पाच घंटों से वाहन तपते रहे। जाम से घंटों हड़कंप मचा रहा।  बता दें कि शास्त्री सेतु की एक बेयरिंग खिसक गई है। इस बेयरिंग की मरम्मत के लिए रविवार को इस सेतु की एक लेन चार घंटे के लिए बंद रखा गया। इस दौरान एक ही लेन पर यातायात हुआ, इसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। । प्रयागराज से काशी ही नहीं पूरे पूर्वांचल को जोडने वाले इस सेतु की सभी 520 बेयरिंग की जांच कराने का भी निर्णय पीडब्ल्यूडी ने लिया है।
 
इस दौरान प्रयागराज से वाराणसी की ओर जाने वाली लेन बंद रही। शास्त्री सेतु से गुजरने वाली ऐतिहासिक ग्रैंड ट्रंक रोड पड़ोसी राज्य बिहार और पश्चिम बंगाल को भी संगम के शहर से जोड़ती है। लेकिन, समुचित रखरखाव के अभाव में इस सेतु के कई पिलर और ज्वाइंट एक्सपेंशन में पहले भी खराबी आ चुकी है। इसकी बियरिंग भी कई बार खिसकने से बड़े हादसों की आशंका बनी रहती है। दशक भर पहले इस पुल की की मरम्मत कराई गई थी, लेकिन उसके बाद रिमॉडलिंग की योजना तो बनी, लेकिन काम नहीं हो सका। ऐसे में लगातार भारी और ओवरलोड वाहनों के आवागमन की वजहसे इस सेतु की बेयरिंग खिसकने की बात कही जा रही है।
 
 इस सेतु के अनुरक्षण और रखरखाव की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी के निर्माण खंड तृतीय को दी गई है। पीडब्ल्यूडी के अभियंताओं के मुताबिक महाकुंभ से पहले इस सेतु को दुरुस्त कर लिया जाएगा। फिलहाल इसमें लगी सभी बेयरिंग का परीक्षण कराया जा रहा है, ताकि समय रहते खामियों को दूर कराया जा सके।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel