एएमए हर्बल के यावर अली शाह 'बांग्लादेश डेनिम एक्सपो' में बायो इंडिगो के प्रयोग से होने वाले सतत लाभ पर करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

एएमए हर्बल नेचुरल डाई के साथ डेनिम रंगाई की विशेष प्रक्रिया का करेगी प्रदर्शन
 
एएमए हर्बल नेचुरल डाई के साथ डेनिम रंगाई की विशेष प्रक्रिया का करेगी प्रदर्शन

स्वतंत्र प्रभात-

लखनऊ 8 मई 2022।

प्राकृतिक व हर्बल डाइज के उत्पादन मे विश्व-स्तर पर अग्रणी कंपनी राजधानी की एएमए हर्बल, बांग्लादेश डेनिम एक्सपो के 12वें संस्करण में भाग ले रही है। ये इंटरनेशनल एक्सपो 10-11 मई को ढाका के इंटरनेशनल कन्वेंशन सिटी बशुंधरा में आयोजित होगा। इस एक्सपो में एएमए हर्बल द्वारा अपने नेचुरल डाई के साथ डेनिम रंगाई की विशेष प्रक्रिया का प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम में एएमए हर्बल के सह-संस्थापक और सीईओ यावर अली शाह भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 


 
बांग्लादेश डेनिम एक्सपो ने विगत कई वर्षों में स्वयं को एक बहुप्रतिक्षित कैलेंडर इवेंट के रूप में प्रतिष्ठित किया है। एएमए हर्बल के सह-संस्थापक और सीईओ यावर अली शाह ने बताया, "एएमए हर्बल इस इंटरनेशनल इवेंट का हिस्सा बनकर वे बेहद रोमांचित है। हम एक्सपो के दौरान अपने नैचुरल डाइज के साथ डेनिम रंगाई में हासिल की गई, स्थायित्व व गुणवत्ता के मापदंड वाली  विशेष प्रक्रिया का भी प्रदर्शन करेंगे।"

उन्होंने बताया कि हमने पहली बार बायो इंडिगो डाई की लाइफ साइकिल एनालिसिस (एलसीए) कर डेनिम रंगाई क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल की है।  एलसीए डेनिम उत्पादन प्रक्रिया में लाभों की गणना करने का एक वैज्ञानिक व विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण है। अगर डेनिम इंडस्ट्री डाइंग प्रक्रिया के लिए बायो इंडिगो का अंगीकरण करती है तो उसे कार्बन फुटप्रिंट सेविंग और सस्टेनेबल एडॉप्टेबिलिटी में त्वरित सहायता मिल सकती है जो किसी अन्य उपलब्ध डाइंग विकल्प से प्राप्त नहीं हो सकती। 

उन्होंने बताया कि कोरोना काल के चलते दो साल बाद डेनिम को बढ़ावा देने के लिए एक इंटरनेशनल एक्सपो के लिए दरवाजे फिर से खुले हैं। एक्सपो में दुनिया भर से 79 डेनिम उत्पादन से जुड़ी कंपनियां शामिल होंगी, जो अपने लेटेस्ट फेब्रिक, वस्त्र, धागे, मशीनरी, फिनिशिंग और सहायक उपकरणों का प्रदर्शन करेंगे। एक्सपो में 7,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इस साल के शो का विषय 'बियॉन्ड बिजनेस' है,  एक ऐसा विषय है, जो उद्योग जगत के शीर्ष नेतृत्व को दीर्घकालिक समाधान प्रदान करते हुए सफलता प्राप्त करने के लिए भविष्य में उठाए जाने वाले कदमों व फैसलों पर केंद्रित होगा।

FROM AROUND THE WEB