आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को दिया गया प्रधानमंत्री का बधाई पत्र

आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को दिया गया प्रधानमंत्री का बधाई पत्र

 

 

बहराइच 


आयुष्मान भारत योजना के गोल्डेनकार्ड के बधाई पत्र वितरण कार्यक्रम में पहुंचे स्थानीय विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी व सीएमओ बहराइच श्री ओ पी पाण्डेय।


आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को जागरूक करने और उन्हें कार्ड उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार शिविर आयोजित कर रहा है।सोमवार को विभाग की ओर से सामुदायिक स्वास्थ्यकेन्द्र पहुँचकट्टा में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में आयुष्मान भारत योजना के गोल्डेन कार्ड लाभार्थियों को पीएम के बधाई पत्र वितरित किए गए।


मुख्यअतिथि बिधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हितो के लिए काम किया है और जितनी भी योजना चलाई है उनका जनता को लाभ भी मिल रहा है। आयुष्मान भारत आरोग्य योजना देश के प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी और दूरदर्शी योजना हैं। इस योजना से गरीबों को स्वस्थ्य रखने का काम किया जाएगा। अब कोई गरीब उपचार के लिए रुपये के आभाव में या अच्छे अस्प्ताल में उपचार के आभाव में दम नही तोड़ेगा।

उन्होंने कहा कि यह योजना गरीबो के लिए वरदान साबित होगी और भारत की जनता में बीमारी के ग्राफ को कम करने का काम किया जाएगा। वहीं मुख्य चिकित्साअधिकारी डॉक्टर आर के पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाई गई योजना आयुष्मान भारत आरोग्य योजना वास्तव में जनता के हितो के लिए है। इस योजना का लाभार्थी स्वयं बीमार है या फिर उसके परिवार का कोई सदस्य बीमार है तो वह बिना किसी खर्च कि सरकारी खर्च पर अपना बेहतर अस्पताल में उपचार कराएगा।

अधिकांश अस्पतालों को इस योजना में शामिल किया गया है।जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्यकेंद्र पहुँचकट्टा भी शामिल है। इस योजना के तहत लाभार्थी और उसका परिवार पांच लाख रुपये का वार्षिक उपचार करा सकता हैं। वहीं जिला कार्यक्रम प्रबंधक आर बी यादव ने बताया कि इस योजना में विकासखण्ड बिशेश्वरगंज में दसहजार सात सौ  परिवारों को आयुष्मान भारत आरोग्य योजना के तहत बीमा में कवर किया गया है। ताकि लोगो को आर्थिक तंगी में बिना उपचार कराए दम न तोड़ना पडा।

शिविर में दिलीप कुमार,रामदयाल,बसंतलाल,राम केवल,देवी प्रसाद,सरस्वती,कर्ताराम,मालती,सहित दर्जनों लाभार्थियों को मुख्यातिथि ने बधाईपत्र वितरित किया।इस अवसर पर सीएचसी प्रभारी डॉक्टर आर के मिश्र,बीपीएम ममता मिश्र,राज कुमार शुक्ल,माधवराज शुक्ल, धनलाल पाण्डे,विजय शंकर दूबेपी डी सिंह,संतोष गौतम,उमाशंकर तिवारी,अरविंद,रवि शुक्ल,आनन्द आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments