ऊर्जा निगम के अभियान से बकाएदारों में मचा हड़कंप

ऊर्जा निगम के अभियान से बकाएदारों में मचा हड़कंप
  •  115 बकाएदारों के काटे कनेक्शन, 2.35 लाख बकाया वसूला

वाज़िद अली कैराना 

कैराना: ऊर्जा निगम ने बड़े बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान बकाया जमा नहीं होने पर 115 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने के साथ ही 2.35 लाख रूपये की वसूली की गई। अभियान से बकाएदारों में  हड़कंप मचा रहा।

बुधवार को ऊर्जा निगम ओर से कंडेला उपखंड अधिकारी चतुर्थ जीडी प्रजापति की अगुवाई में तीन टीमें गठित की गई। इस दौरान गांव कंडेला, खेड़ी करमू व सिम्भालखा में दस हजार से अधिक के बकाएदारों के यहां ताबड़तोड़ छापेमारी की गई, जिससे बकाएदारों में हड़कंप मच गया। टीम ने बकाएदारों के कागजात देखने के पश्चात सैकड़ों के कनेक्शन काट दिए तथा मौके पर लाखों रूपये का जुर्माना भी वसूला गया। टीम ने बकाया जल्द ही जमा नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की भी चेतावनी दी। उपखंड अधिकारी चतुर्थ जीडी प्रजापति ने बताया कि तीनों गांवों में 115 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए हैं, जिनमें 60 बकाएदारों से 2.35 लाख रूपये बकाया भी वसूल किया गया है। उन्होंने बताया कि अकेले गांव कंडेला में 40 लोगों के कनेक्शन काटकर एक लाख रूपये बकाया वसूला गया है। एसडीओ ने कहा कि बकाएदारों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा।

 

लाइनमैन पर लगाए गंभीर आरोप

अभियान के दौरान लाइनमैन, मीटर रीडर व तकनीशियन भी टीम में शामिल रहे। इस दौरान कुछ उपभोक्ताओं ने एक लाइनमैन पर गंभीर आरोप लगाए। आरोप है कि उक्त लाइनमैन ने अपने नजदीकियों के कनेक्शन नहीं कटने दिए।

यह भी आरोप लगाया कि उक्त लाइनमैन उपभोक्ताओं से अवैध वसूली में लिप्त रहा है और अधिकारियों की मेहरबानी भी उस पर रहती है। आरोपी लाइनमैन गांव कंडेला का ही निवासी बताया गया है, जो दो-तीन वर्षों से गांव के ही बिजलीघर में जमा हुआ है। उपभोक्ताओं ने लाइनमैन के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने की सूरत में आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

Comments