बेकाबू भीड़ ने वृद्ध को पीट-पीटकर मार डाला।

ज्ञानपुर। जनपद भदोही के रामपुर गंगा घाट सें अंतिम संस्कार कर शुक्रवार की रात घर लौट रहे ससुराल आए गुलाबचंद बिद (52) की बेकाबू भीड़ ने लाठी-डंडे और फावड़े से प्रहार कर हत्या कर दी। इस दौरान तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का उपचार स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। शनिवार को सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने दानूपुर के पास सड़क जाम कर दिया। मौके की नजाकत भांपते हुए कई थानों की पुलिस बुला ली गई।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी हुई है। ऊंज थानाक्षेत्र के कुरमैचा निवासी गुलाबचंद अपने ससुराल दानूपुर पूरब पट्टी आए हुए थे। वह रिश्तेदार रामाश्रय बिद की माता सरस्वती का रामपुर घाट पर अंतिम संस्कार कर शुक्रवार की रात ट्रैक्टर से लौट रहे थे। खोरावीर पहुंचे ही थे कि एक दिव्यांग की ट्राई साइकिल में ट्रैक्टर के किसी साइड से टक्कर हो गया। इसको देख बाइक सवार युवकों ने ट्रक्टर का पीछा कर लिया और पथराव करने लगे। घायलों के अनुसार बाइक सवार युवक बीच-बीच में बच्चा चोर कहकर शोर भी मचाते थे। यह कहते हुए बाइक सवार उसके घर दानूपुर तक पहुंच गए।

यहां पर भी गुलाबचंद बिद, रामाश्रय बिद व अन्य दो लोगों पर हमला कर दिया। गुलाब के सीने में फावड़ा से प्रहार कर दिया। स्थित देख आक्रोशित गांव के लोग बाइक सवाल हमलावरों को खदेड़ लिया। वह दो बाइक छोड़ फरार हो गए। आनन- फानन गुलाबचंद व अन्य घायलों को अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने गुलाबचंद को वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। जहां पर शनिवार को सुबह उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई। परिवार के दिनेश कुमार बिद की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Comments