उधारी मांगने पर दबंग ने किसान को दी जान-मााल की धमकी उन्नाव की बड़ी खबरे ......

उधारी मांगने पर दबंग ने किसान को दी जान-मााल की धमकी  उन्नाव  की बड़ी खबरे ......

उधारी मांगने पर दबंग ने किसान को दी जान-मााल की धमकी


उन्नाव।

किसान द्वारा उधारी के दिए गए पैसे मांगने पर किसान को दबंग ने जान से मार देने तथा हरिजन एक्ट में फंसा देने की धमकी दी तो पीड़ित किसान ने बीघापुर थाने में घटना की शिकायत की है। राजकुमारी पत्नी प्रहलाद सिंह निवासी अकवाबाद थाना बीघापुर ने पुलिस को शिकायतीपत्र देते हुए आरोप लगाया है

कि गांव के ही रज्जनलाल पुत्र भगीरथ को अवध ग्रामीण बैंक अकवाबाद से 60 हजार रुपए अपने क्रेडिट कार्ड से निकाल कर दिए थे। जिसके गवाह गांव के ही दिनेश त्रिवेदी, जीतेन्द्र, अनिल हैं। रज्जनलाल ने 1 सप्ताह बाद रुपए वापस करने की बात कही थी परंतु जून 2016 से अभीतक रुपए वापस नहीं किए। बैंक ने मेरे द्वारा पैसे न जमा करने पर नोटिस भेजी दी।

रज्जनलाल से हमने कई बार पैसे मांगे परंतु उसने वापस नहीं किए। जब हमने कानूनी कार्यवाही करने की बात कही तो रज्जनलाल ने जान से मार देने तथा हरिजन एक्ट में फंसा देने की धमकी दी। बीघापुर थाना पुलिस ने 406, 504, 506 की धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

 

युवक को ट्रक ने रौंदा, मौत


उन्नाव।

माखी थाना क्षेत्र में बाइक सवार युवक को पीछे से आ रहे ट्रक चालक ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह बाइक सहित सड़क पर गिर गया और टायर के नीचे आ गया जिसे रौंदते हुए ट्रक चालक भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घटना की सूचना पर रोते-बिलखते हुए परिजन अस्पताल पहुंचे। 

कोतवाली हसनगंज क्षेत्र के खानपुर सुरौली गांव निवासी विपिन 28 पुत्र रज्जन उन्नाव शहर में रहकर खाने के सामान का ठेला लगाता था। शुक्रवार को लड़की वाले उसे देखने के लिए आ रहे थे और वह उन्नाव से अपने बहनोई अमित कुमार की बाइक लेकर गांव जा रहा था।

अभी वह माखी थाना क्षेत्र के उन्नाव-हरदोई मार्ग पर डीहा गांव के पास पहुंचा ही था कि पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक की जोरदार टक्कर लगी और वह बाइक सहित सड़क पर गिर गया और टायर के नीचे आ जाने से घटनास्थल पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना के बाद चालक गाड़ी सहित मौके से भाग निकला। घटना की जानकारी पर मृतक का दूसरा बहनोई पप्पू पुत्र जगदीश निवासी ऐरा भदियार मौके पर पहुंचा और मृतक की पहचान कर परिजनों को घटना की सूचना दी। जिसपर घर में कोहराम मच गया।

घर में खुशियों की जगह मातम पसर गया। मृतक दो भाइयों में सबसे बड़ा था। उससे छोटा राहुल है चार बहनों में मालती, लक्ष्मी, रागिनी की शादी हो चुकी है जबकि सबसे छोटी बहन शिवानी अविवाहित हैं पिता गांव में ही मजदूरी करता है घर चलाने की जिम्मेदारी उसी पर थी जिससे वह उन्नाव शहर में ठेला लगाता था। परिजनों ने उसकी शादी की बात चला रहे थे। लड़की पक्ष से उसे देखने के लिए आ रहे थे इसलिए वह गांव आ रहा था तभी रास्ते में सड़क हादसे में उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

 

आसीवन पुलिस वादी व पैरोकार की हत्या का कर रही इंतजार 


उन्नाव।

थाना आसीवन में दर्ज धारा-147, 323, 325, 308 तथा 504 आईपीसी की रिपोर्ट को अभीतक पुलिस ने रद्दी की टोकरी में डाल रखा है तथा घटना के आरोपी वादी पक्ष का मुंह बन्द करने के लिए दिन-रात हत्या की फिराक में घूम रहे हैं। 

घटना आसीवन थाना के ग्राम बारीथाना की 26 अक्टूबर 2019 की है। जहां के निवासी सुनील कुमार चैरसिया पुत्र मूलचन्द्र ने गांव के ही संजय चैरसिया, रवि चैरसिया, रमाकान्त चैरसिया, उमाकान्त चैरसिया, राजू चैरसिया, कमल किशोर तथा संदीप को नामित कर कैलाश, अनिल, प्रेमचन्द्र, अंकित, माया, लौंगश्री तथा आशा चैरसिया को मारपीटकर मरणासन्न करने की रिपोर्ट दर्ज करायी परन्तु हमलावरो के पान खा चुकी आसीवन पुलिस ने मात्र 147, 323, 504 की धारा में ही रिपोर्ट दर्ज की

जिसके बाद मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर 325/308 आईपीसी की धाराएं और बढ़ायी लेकिन हमलावरो के मीठे पान खा चुकी आसीवन पुलिस अभीतक बैठी पान का रस चूस रही है जबकि हमलावर मुकदमा वादी को इस जहां से उठाने के लिए खोज रहे हैं।

सुनील चैरसिया पीड़ित प्रेमचन्द्र चैरसिया ने पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत देकर 308 जैसी संगीन धाराओ के नामित आरोपियो को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस अधीक्षक को प्रेषित शिकायत में अनिल व प्रेमचन्द्र ने आरोप लगाया है कि आसीवन पुलिस साजिशन आरोपियो की गिरफ्तारी नहीं कर रही है और वादी अनिल व प्रेमचन्द्र की हत्या का इन्तजार कर रही है और यह दोनो जान बचाने के लिए गांव छोड़ इधर-उधर भटक रहे हैं। 

 

बारिश से रबी किसानों के चेहरे खिले, आलू किसान मायूस


उन्नाव।

बांगरमऊ क्षेत्र में गुरुवार की रात प्रचुर मात्रा में बारिश से रबी फसल के किसानों को भारी लाभ हुआ है और उनके चेहरों पर रौनक आ गई है। जबकि असमय बारिश से आलू और लाही किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है।

क्षेत्र में गुरुवार की रात मध्यम बारिश हुई। बारिश से रबी फसल की बुवाई हेतु तैयार किए गए खेत पानी से लबालब भर गए। अब उन्हें गेहूं, जौ व चना आदि फसलों की बुवाई के लिए सिंचाई नहीं करनी पड़ेगी। क्षेत्र के ग्राम हूसेपुर निवासी प्रगतिशील किसान कप्तान सिंह ने बताया कि अधिकांश किसान गेहूं की बुवाई एक पखवारा पूर्व ही कर चुके है। ऐसे किसानों की एक सिंचाई बच गई है और किसानों को डीजल के रूप में भारी धनराशि की बचत हुई है।

उधर असमय बारिश से आलू और लाही किसानों का भारी नुकसान संभव है। ग्राम शिवपुरी निवासी किसान रहीस सिंह के अनुसार अभी करीब एक हफ्ता पूर्व आलू की पक्की फसल की बुवाई हुई है। खेत के गूलों में पानी भर जाने से जमीन के अंदर स्थित आलू का बीज सड़ सकता है।

इसी तरह लाही की फसल में फूल आ रहे हैं बारिश से फूल झड़ सकता है। ऐसी स्थिति में आलू और लाही के किसान बारिश के चलते मायूस हैं और उन्हें आशंका है कि इन दोनों फसलों की पैदावार में भारी गिरावट आ सकती है।

 

साहेब बाबा आश्रम सिरधरपुर में भंडारा 3 को


उन्नाव।

ब्रह्मलीन सद्गुरु स्वामी साहिब बाबा की द्वितीय पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में क्षेत्र के ग्राम सिरधरपुर बांगरमऊ स्थित आश्रम में आगामी 26 नवंबर से श्रीमद्भागवत महापुराण कथा जारी है। कथा आगामी 2 दिसंबर को समाप्त होगी और अगले दिन 3 दिसंबर को पूर्णाहुति व भंडारा का आयोजन किया जाएगा। आश्रम के भक्त मंडल ने क्षेत्र के भक्तगणों से कथा एवं भंडारा में शामिल होकर पुण्य अर्जित करने की अपील की है।

 

मार्गों से अतिक्रमण तुरंत हटा लेंः ईओ


उन्नाव।

बांगरमऊ नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी मीनू सिंह ने नगर के प्रमुख मार्गों पर दोनों तरफ नाले के बाहर स्थित अतिक्रमण तुरंत हटा लेने का फरमान जारी किया है। निर्देश दिया गया है कि यदि पालिका द्वारा मशीनों से शनिवार को अतिक्रमण हटाया

 

मिक्सर मशीन से गिरकर मजदूर घायल 


उन्नाव।

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ब्योली इस्लामाबाद के मजरा गुलरिहा निवासी मनोज कुमार 30 पुत्र रामस्वरूप गुरुवार को देररात क्षेत्र के ही ग्राम चकहनुमान में मकान की स्लैब डालने के बाद वापस घर आ रहा था। वह मिक्सर मशीन के ऊपर बैठा था और मिक्सर मशीन को ट्रैक्टर खींचकर ला रहा था तभी रास्ते में अचानक मजदूर मिक्सर मशीन के नीचे आ गिरा और गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने घायल को यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

 

बाइक फिसलने से युवक घायल


उन्नाव।

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कलवारी महम्मदाबाद निवासी महेंद्र सिंह पुत्र शिवप्रसाद बाइक से गुरुवार को देररात जरूरी काम से ब्योली इस्लामाबाद जा रहा था तभी ओवरहेड टैंक के निकट अचानक बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई। जिससे बाइक सवार महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने घायल को यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने घायल को जिला अस्पताल  रेफर कर दिया।

 

महिला ने खाया जहर


उन्नाव।

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम झरतेरा निवासी रविशंकर की पत्नी किरन ने गुरुवार को देररात गृहकलह के चलते जहरीला पदार्थ निगल लिया। जिससे महिला की हालत बिगड़ने लगी। यह देखकर परिजनों ने आनन-फानन किरन को गंभीर हालत में यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

 

3 केंद्र निरस्त, 7 नए केंद्रों पर होगी परीक्षा


उन्नाव।

संसाधनों के अभाव और आपत्तियां आने पर 13 बोर्ड परीक्षा केंद्र निरस्त कर दिए गए हैं। सात केंद्र बढ़ाए गए हैं। प्रयागराज माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा कराने के लिए 118 परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया था। इन परीक्षा केंद्र प्रभारियों से आपत्तियां मांगी गई थीं।

13 केंद्र प्रभारियों ने संसाधनों का अभाव बताते हुए परीक्षा कराने से इंकार कर दिया था। अब उनके स्थान पर पतिराजा महिपाल इंटर कॉलेज घाटमपुर खुर्द बीघापुर, एमकेआई इंटर कॉलेेज सैंता सफीपुर, गंगाप्रसाद महतो एसवीएम इंटर कॉलेज शुक्लागंज, जेडीवीएम इंटर कॉलेज ओसियां, एएलवाई इंटर कॉलेज मैनपुरिया, एमआरआरएस इंटर कॉलेज पुरवा,

विभू मेमोरियल इंटर कॉलेज रूरी सादिकपुर बढ़ाए गए हैं। डीआईओएस राकेश कुमार ने बताया कि निरस्त किए गए 13 परीक्षा केंद्रों के प्रभारियों ने असमर्थता जताते हुए परीक्षा कराने से इंकार कर दिया था। इसके लिए लिखित में आपत्ति जताई थी। उनके स्थान पर सात नए परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
 

Comments