चोरी व अपराधिक घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा पा रही लालगंज पुलिस

मोटरसाइकिल चोरी मवेशियों की चोरी जैसी घटनाएं आम बात बन चुकी

 
 
चोरी व अपराधिक घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा पा रही लालगंज पुलिस

स्वतंत्र प्रभात-


लालगंज- रायबरेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत इन दिनों अपराधों में बाढ़ सी आ गई है!चोरी,छिनैती,टप्पेबाजी और मारपीट व हवाई फायरिंग जैसी वारदातों से लोग दहशत में जीने को मजबूर हैं।एसपी के सख्त रुख के बाद भी अपराधियों की धरपकड़ तो दूर पुलिस अपराध नियंत्रण नहीं कर पा रही है!आंकड़ों में बाजीगीरी कर खाकी अपना रिकार्ड सुधारने में लगी है। एक के बाद एक घटित हो रही वारदातों ने पुलिस की लचर कार्यशैली से पर्दा हटा दिया है। लोग न्याय के लिए भटक रहे हैं। वहीं वारदात के बाद पुलिस नाकामी की लकीर पीटने में जुटी है।लालगंज कोतवाली के अंतर्गत अपराधी लगातार आपराधिक वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं,लेकिन पुलिस आपराधिक वारदातों का पर्दाफाश करने में असफल साबित हो रही है।इससे बदमाशों,उचक्कों, चोरों व दबंगों का मनोबल लगातार बढ़ता ही जा रहा है।पुलिस की सुस्त कार्यशैली व आपराधिक घटनाओं का पर्दाफाश नहीं हो पाने से अपराधी बेलगाम होते जा रहे हैं!लालगंज पुलिस की निष्क्रियता से तमाम घटनाओं में शामिल अपराधी खुली हवा में सांस ले रहे हैं।

पुलिस से उठ रहा आमजन का भरोसा

वारदात के बाद पर्दाफाश नहीं होना भी आमजन के विश्वास को खूब डगमगा रहा है।इसके बाद भी खाकी सबक लेती नजर नहीं आ रही।अपराधों का ग्राफ रफ्ता-रफ्ता बढ़ता जा रह है। अपराधियों की निरंकुशता का आलम यह है कि वह बमबाजी व हवाई फायरिग करने से भी नहीं चूक रहे।ऐसे में अपराधों के ग्राफ में गिरावट नहीं आ रही।

मुखबिर तंत्र राम भरोसे

पुलिस की अपनी करतूतों के चलते मुखबिर तंत्र भी रामभरोसे हैं।मुखबिरों का पुलिस से विश्वास खत्म होता जा रहा है।जिसके कारण न तो आपराधिक घटनाएं रूक रही हैं और न ही अपराधियों की गिरफ्तारी की जा रही है। पुलिस मित्रों ने भी खाकी से किनारा कर लिया है।उन्हें इस बात की चिंता सता रही है कि कहीं पुलिस उन्हें ही किसी मामले में न उलझा दे। लालगंज कोतवाली पुलिस की अपराध छुपाऊ प्रवृत्ति के कारण चोरी की वारदातों पर लगाम नहीं लग पा रही है घटनाओं के दर्ज ना करने के कारण चोरों के हौसले बुलंद हैं। मोटरसाइकिल चोरी मवेशियों की चोरी जैसी घटनाएं आम बात बन चुकी है। मगर पुलिस की सेहत पर कोई असर नहीं है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने व फरियादियों को न्याय दिलाने का के निर्देश दे रहे हो लेकिन लालगंज कोतवाली पुलिस पर इसका कोई असर नहीं है।

   

FROM AROUND THE WEB