कोतवाली की सरकारी गाड़ी गायब होने से मचा हड़कंप

 
कोतवाली की सरकारी गाड़ी गायब होने से मचा हड़कंप

स्वतंत्र प्रभात-

बस्ती।  बस्तीजनपद में चोरों को अब पुलिस का खोफ नही रहा पुलिस वैन को ही निशाना बना लिया। जिले की प्रभारी मंत्री बेबीरानी मौर्य के प्रोटोकॉल में सोनूपार पहुंचे कोतवाल संजय कुमार की सरकारी गाड़ी संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई।जानकारी होते ही महकमे में हड़कंप मच गया। काफी खोजबीन के बाद सरकारी सुमो गाड़ी क्षतिग्रस्त अवस्था में परसा चौराहे के पास बरामद कर ली गई। चौराहे पर स्थित एक पटरा-बल्ली के घेर से टकराकर पलट गई थी।यह घटना सोनूपार में आयोजित गरीब कल्याण मेला में प्रभारी मंत्री बेबीरानी मौर्य और विजय लक्ष्मी गौतम हिस्सा लेने पहुंची थी। यहां प्रोटोकाल में कोतवाल संजय कुमार की सुरक्षा में ड्यूटी लगी थी। कार्यक्रम में भारी भीड़ होने के चलते वाहन पार्किंग की जगह नहीं थी लिहाजा कोतवाल के वाहन से उतरने के बाद चालक दीपेंद्र यादव सड़क पर ही वाहन खड़ी कर थोड़ी दूर छांव में जाकर बैठ गए।

इस दौरान मुंडेरवा थाना क्षेत्र के छपिया लुटावन गांव का 30 वर्षीय युवक हरेंद्र पहुंचा। वाहन खाली और उसमें चाभी लगा देखकर वह रुक गया। हर कोई मंत्री के कार्यक्रम में व्यस्त था। इस बीच मौका पाकर यह युवक गाड़ी स्टार्ट कर ले उड़ा।
थोड़ी देर बाद चालक की नजर वाहन की ओर गई तो गाड़ी गायब थी। वह घबरा गया, अचानक उसकी नजर वाहन लेकर जाते युवक पर पड़ी लेकिन तब तक वह काफी दूर निकल चुका था। मंत्री के सुरक्षा की चिता छोड़कर पुलिस वाले वाहन के पीछे चल पड़े। दो किमी दूर युवक पहुंचा ही था तभी पीछे पुलिस नजर आई। वह घबरा गया और वाहन अनियंत्रित होकर परसा डफाली गांव के पास सड़क किनारे सगीर की लकड़ी की दुकान में जा घुसी जिससे वाहन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

वह भाग पाता इससे पहले ही पुलिस पहुंच गई और उसे पकड़ लिया। युवक घटना के समय कोतवाली क्षेत्र के ही करियापार गांव में अपने ससुराल में जा रहा था। कोतवाल संजय कुमार ने बताया युवक नशेड़ी है। वह गांव से ससुराल में पत्नी के पास जा रहा था। फिलहाल वाहन बरामद करने के साथ ही युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ वाहन चोरी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।कोतवाल का कहना है कि एक सिरफिरे ने यह कृत्य किया,जिसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। प्रभारी मंत्री के कार्य कार्यक्रम से कोतवाल की गाड़ी गायब होना चर्चा का विषय बना हुआ है।

   

FROM AROUND THE WEB