जलजमाव वाले इलाको में लगेगा वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम,दूर होगी सालो से चली आ रही समस्या-नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी

नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी ने जलजमाव वाले कई इलाकों में किया स्थलीय निरीक्षण,अधिकारियो को दिया दिशा निर्देश

जलजमाव वाले इलाको में लगेगा वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम,दूर होगी सालो से चली आ रही समस्या-नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी

रिपोर्ट_रामलाल साहनी

स्वतंत्र प्रभात, मीरजापुर 

 

मीरजापुर।नगर पालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी ने गुरुवार के दिन कई जलजमाव लगने वाले इलाको का स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।बता दे नगर नटवा रेलवे क्रॉसिंग के नीचे हल्की बरसात के कारण हर बार जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

पालिका द्वारा हर बरसात में मोटर मशीन लगाकर पानी की निकासी की जाती रही है।इसी समस्या को देखते हुए नपाध्यक्ष ने अधिकारियो के साथ नटवा अंडरपास का निरीक्षण किया एवं अधिकारियो को रैन हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने का निर्देश दिया।इसके बाद जाहन्वी होटल के पास जलजमाव और बनाए जा रहे चेंबर को खुला छोड़ने पर भी कार्यदायी संस्था को इसे दुरुस्त करने का निर्देश भी नपाध्यक्ष के द्वारा दिया गया।

बल्ली के अड्डा पर निरीक्षण कर खुदाई के कारण जाम हुई नाली को सफाई करने का निर्देश सफाई निरीक्षक को दिया।इस मौके पर नपाध्यक्ष ने कहा की कई सालो से नटवा रेलवे क्रॉसिंग पर हल्की बरसात में जलजमाव हो जाता है।जिससे पुल पर भारी ट्रैफिक के साथ साथ राहगीरों को भी जलजमाव की समस्या का सामना करना पड़ता है।इसके साथ नटवा रेलवे ब्रिज के पास बने नालों को कूड़ा से पाटने के कारण भी जलजमाव हो जाता है।

अधिकारियो को नाला की सफाई के भी निर्देश दिए गए है।इस समस्या के निदान के लिए रैन हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने का निर्देश दिया गया है।जिससे जलजमाव की समस्या दुबारा उत्पन्न न हो और भूगर्भ जलस्तर में भी सुधार होगा।गंगा प्रदूषण द्वारा खोदे हुए रोड के कारण भी जाहन्वी और बल्ली के अड्डा पर जाम की शिकायत मिली थी।वहा पर स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

जिससे बरसता के मौसम में वार्ड वासियों को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े।इस मौके पर ईओ अंगद गुप्ता,सभासद अलंकार जायसवाल,सतीश उपाध्याय,धीरज सोनकर,विकास यादव, रतन बिंद सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel