न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया

न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया

लालगंज,रायबरेली:- शिक्षा के क्षेत्र मे अग्रणी एवम् विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित शिक्षण संस्थान न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल सुरेंद्र सरस्वती नगर लालगंज रायबरेली में हर्षोल्लास पूर्वक शिक्षक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की प्रथम कड़ी में शिक्षा की देवी मां सरस्वती व डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवम् पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ हुआ। तत्पश्चात सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें प्रणाम किया।
 
विद्यालय के छात्र- छात्राओं को एक दिन के लिए विद्यालय संचालन एवम शिक्षण कार्य को सुचारू रूप से चलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई। जिसमें प्रीति गौतम प्रधानाचार्य, श्वास्ती उप प्रधानाचार्य, यशश्वी परीक्षा विभाग इंचार्ज, अचिंत्य सहायक परीक्षा विभाग, आनवीं, आकांश, सुवर्णा ,अभिषेक को-कॉर्डिनेटर एवम अंशुमान ,मयंक भूषण, सिद्धि  गुप्ता अनुशासन अधिकारी , आदि की जिम्मेदारियां निभाई और सभी छात्र-छात्राओं द्वारा ही शिक्षण कार्य शिक्षकों  की देखरेख में सुचारू रूप से कराया गया जिसमे बच्चों द्वारा पूर्व में  निर्धारित किए गए विषयों को सफलता पूर्वक पढ़ाया । छात्रों ने एक दिन का शिक्षक बनकर शिक्षक के  जीवन का अनुसरण किया  और यह भी सीखा कि किस तरह एक शिक्षक अपने पूरे जीवन काल में कड़ी मेहनत, धैर्य, परिश्रम करके अपने छात्रों के जीवन को सफल बनाता है।
 
विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवांग अवस्थी ने अपने सम्बोधन में कहा कि जीवन को सफल बनाने के लिए शिक्षक के योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता है। शिक्षक सदैव अपनी शिक्षा के द्वारा छात्रों के जीवन के उज्जवल मार्ग को प्रशस्त करता है। शिक्षक व्यक्तित्व निर्माण के साथ- साथ ही राष्ट्र निर्माण की महत्वपूर्ण कड़ी है उसके द्वारा तैयार किए गए छात्र सुयोग्य नागरिक बनकर देश की प्रगति में सहायक बनते है। अंत में सभी को शिक्षक दिवस की ढेरों शुभकामनाएं दी । उक्त कार्यक्रम के अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाएँ व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|