धड़ल्ले से चला रहे अवैध क्लीनिक व अस्पताल झोलाछाप डाक्टरों पर नही हो रही कार्रवाई

धड़ल्ले से चला रहे अवैध क्लीनिक व अस्पताल झोलाछाप डाक्टरों पर नही हो रही कार्रवाई

हलिया। क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध रूप से क्लीनिक व अस्पताल चलाने वाले झोलाछाप डाक्टरों के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग विरुद्ध कार्रवाई की बजाय मूकदर्शक बना हुआ है। अवैध रूप से क्लीनिक व अस्पताल संचालित करने वाले झोलाछाप डाक्टर मरीजों का आर्थिक दोहन कर उनकी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित इन अस्पतालों व क्लीनिकों में झोलाछाप द्वारा मरीजों की सेहत से खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है। क्षेत्र के भैसोड़ बलाय पहाड़ गांव में ही आधा दर्जन झोलाछाप क्लीनिक और अस्पताल खोलकर धड़ल्ले से दवा इलाज कर रहे हैं।
 
सीमावर्ती क्षेत्रों से आने वाले मरीजों को अपने झांसे में फंसाकर बिना किसी डिग्री के झोलाछाप उनका इलाज करते हैं। क्षेत्र के ड्रमंडगंज, दुर्जनीपुर रतेह चौराहा, बरौंधा,नैड़ी कठारी, नौगवां, सेमरा आदि गांवों में अवैध रूप से अस्पताल और क्लीनिक बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हैं। झोलाछाप डाक्टरों में इस बात का भी डर नही होता है कि उनके गलत इलाज से मरीज की जिंदगी खतरे में पड़ सकती है लेकिन वह मरीजों का आपरेशन करने से भी नही चूकते हैं। क्षेत्र के मेडिकल स्टोर संचालक भी मेडिकल स्टोर की आड़ में अवैध क्लीनिक खोलकर बेखौफ होकर मरीजों का उपचार करते हैं।
 
क्षेत्र के अधिकतर मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस के धड़ल्ले से संचालित हैं। बिना किसी चिकित्सा डिग्री व बगैर रजिस्ट्रेशन के मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे झोलाछापों के विरुद्ध क्षेत्रीय लोगों ने कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी हलिया डा० अवधेश कुमार ने बताया कि बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से चल रहे क्लीनिक और अस्पतालों को चिंहित कर झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|