कार्तिक पूर्णिमा मेला की तैयारी समय से पूरी कर ली जाए-एसडीएम

कार्तिक पूर्णिमा मेला की तैयारी समय से पूरी कर ली जाए-एसडीएम

डलमऊ रायबरेली- कार्तिक पूर्णिमा मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की हर सुख सुविधा का ख्याल रखा जाएगा।दूर दराज से आने वाले श्रद्धालु जो बस द्वारा स्नान करने के लिए डलमऊ पहुंचते हैं उन्हें घाटों के नजदीक पहुंचाने की व्यवस्था इस बार प्रशासन विचार कर रहा है।गंगा घाट से लगभग 5 किलोमीटर दूर बनने वाले बस स्टैंड को और नजदीक ले जाने की तैयारी चल रही है।यदि प्रशासन की सहमति बनी तो बस द्वारा आने वाले श्रद्धालु गंगा घाटों के नजदीक तक पहुंच सकेंगे।
 
आने जाने वाले रास्तों की मरम्मत,मेला क्षेत्र की साफ सफाई,प्रकाश की उचित व्यवस्था के लिए बैठक में चर्चा की गई।मेला सचिव उपजिलाधिकारी डलमऊ एवं नगर पंचायत अध्यक्ष पंडित बृजेश दत्त गौड के अध्यक्षता में मेला की तैयारी को लेकर चर्चा हुई।जिसमें विभिन्न प्रस्ताव पारित किए गए।पिछले मेला के दौरान श्रद्धालुओं के लिए प्रकाश की व्यवस्था से परेशानी उठानी पड़ी।जिसको लेकर इस बार एसडीएम ने विशेष तैयारी के लिए विभाग को निर्देशित किया है।
 
शौचालय,चेंजिंग रूम एवं पेयजल की व्यवस्था समय से कराए जाने पर जोर दिया गया।मेला क्षेत्र को जाने वाले रास्तों की मरम्मत के लिए सभी विभागों को निर्देशित किया गया है।गंग नहर की पटरी की साफ सफाई के लिए सिंचाई विभाग को निर्देशित किया गया।व्यापार मंडल अध्यक्ष रामगोपाल वैश्य ने प्रस्ताव रखा कि गंग नहर की पटरी पर रेल विभाग द्वारा किए गए अवरोध को यदि मेला के दौरान खोल दिया जाए तो आने वाले श्रद्धालुओं की सहूलियत मिलेगी एवं जाम की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।
 
उप जिलाधिकारी डलमऊ अभिषेक वर्मा ने कहा कि इस बार पिछले मेला की अपेक्षा बेहतर व्यवस्थाएं किए जाने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा।आने वाले लोगों को कोई समस्या ना हो इसके लिए सभी तैयारियां समय से पूरी किए जाने पर विशेष जोर दिया जाएगा।डलमऊ में लगने वाले ऐतिहासिक कार्तिक पूर्णिमा मेला को प्रांतीय मेला का दर्जा प्राप्त हुआ है।जिसको लेकर अब भारी भरकम बजट भी खर्च होता है। प्रशासन मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए एक माह से अधिक समय पहले से तैयारी शुरू कर देता है।
 
जिसमें नगर पंचायत डलमऊ की अहम भूमिका रहती है।बैठक के दौरान तहसीलदार डलमऊ उमेश चंद्र, खंड विकास अधिकारी सत्यदेव यादव,अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत डलमऊ आरती श्रीवास्तव,आशुतोष तिवारी परियोजना अधिकारी बाल विकास पुष्टाहार एवं सभी विभागों के कर्मचारी एवं नगर पंचायत डलमऊ के सभासद एवं नगर वासी उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।