शिक्षकों ने बीईओ पर अवैध वसूली का आरोप लगाया 

शिक्षक एवं बीईओ के  बीच चल रहे विवाद से शिक्षण कार्य प्रभावित

शिक्षकों ने बीईओ पर अवैध वसूली का आरोप लगाया 

सिद्धार्थनगर।  जिले के बर्डपुर ब्लाक में शिक्षकों और बीईओ के बीच तकरार बढ़ता ही जा रहा है। शिक्षकों ने बीईओ पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए पूर्व माध्यमिक विद्यालय बर्डपुर पर  पिछले दिनों धरना-प्रदर्शन करते हुए उच्चाधिकारियों को बीईओ को हटाने के लिए प्रार्थनापत्र भी दिया। उसके बाद रविवार को सांसद जगदंबिका पाल से भी मिले है, जबकि बीईओ ने भी शिक्षकों पर शिक्षण कार्य करने के बजाय राजनीति करने और दबाव में गलत कार्य करने का आरोप लगाया है।

ब्लॉक संसाधन केंद्र में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार पर अवैध वसूली कार्यशैली, अभद्र भाषा के प्रयोग का आरोप लगाते हुए शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन किया था।  कंपोजिट ग्रांट में  कमीशन लिये जाने का शिक्षकों ने आरोप लगाया है और शिक्षकों के साथ भाषा शैली बहुत  ही गलत  है।
 
चेकिंग के नाम पर अलग से वसूली होती है। फिलहाल शिक्षकों और बीईओ की तकरार बढ़ता जा रहा है। जानकारी  के मुताबिक प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राधेरमण त्रिपाठी के नेतृत्व में शिक्षकों के तीनों संगठन बीईओ को हटाने के लिए सांसद को ज्ञापन दे चुके हैं।
 
 
क्या कहते हैं अधिकारी 
 
खण्ड शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि शिक्षक नेता कोई कार्य नहीं करना चाहते हैं। वह अधिकारी पर दबाव बनाकर अपने हिसाब से कार्य करवाना चाहते हैं। शासन के अनुरूप मिड डे मील, कंपोजिट ग्रांट आदि की जांच करना है, वही कर रहे हैं। किसी शिक्षक नेता के दबाव और उनके कहने पर कोई कार्य नहीं होगा।
 
इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षक अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि  शिक्षकों की ओर से हमारे पास कोई  मामला नही आया है। यदि कोई मामला आएगा। तब उसकी जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।