जानिए, नेल पोलिश का कुछ अलग ही इस्तेमाल…

जानिए, नेल पोलिश का कुछ अलग ही इस्तेमाल…

स्वतंत्र प्रभात – खूबसूरत नाख़ून सभी को पसंद होते है। नाखुनों में शाइनिंग और कलरफुल नेलपॉलिश हाथों की सुंदरता को बढ़ा देती है। लेकिन क्या आपको मालुम है कि नेलपॉलिश का इस्तेमाल आप हाथों को सुंदर बनाने के अलावा और भी चीजों में इस्तेमाल कर सकते हैं। 1-अगर आप को किसी विशेष तरह के गहने

स्वतंत्र प्रभात –

खूबसूरत नाख़ून सभी को पसंद होते है। नाखुनों में शाइनिंग और कलरफुल नेलपॉलिश हाथों की सुंदरता को बढ़ा देती है। लेकिन क्या आपको मालुम है कि नेलपॉलिश का इस्तेमाल आप हाथों को सुंदर बनाने के अलावा और भी चीजों में इस्तेमाल कर सकते हैं।

जानिए, नेल पोलिश का कुछ अलग ही इस्तेमाल…

1-अगर आप को किसी विशेष तरह के गहने पहनने से एलर्जी होती है तो नेलपॉलिश आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है। या फिर उंगुली में पड़ी रिंग के कारण उंगुली के उस हिस्से में नीला या हरा रंग का निशान पड़ जाता है तो भी नेल पॉलिश की मदद से आप इसे दूर कर सकती हैं। बस इसके लिए एलर्जीक गहने या रिंग पर अंदर की तरफ पारदर्शी नेलपॉलिश का इस्तेमाल करें। इससे त्वचा, गहने के संपर्क में नहीं आएगी। जिससे एलर्जी या निशान नहीं पड़ेगा।

2-अगर आप नया दरवाजा लगा रहे हैं या नई टॉयलेट सीट लगा रहे हैं तो उसे जंग से बचाने के लिए नेलपॉलिश का इस्तेमाल करें। लोहे की चीजों पर नेलपॉलिश के दो से तीन कॉट लगाएं और फिर इसके बाद इसमें सालों तक जंग लगने की समस्या नहीं होगी।

3-अगर आप सुई में धागा जल्दी नहीं पिरो पातो तो नेलपॉलिश का इस्तेमाल करें। इससे आपको धागा पिरोने में आसानी होगी। धागा पिरोने के लिए धागे के सिरे को नेल पॉलिश में हल्के से डुबोयें और फिर उसे थोड़ी देर के लिए सूखने दें। जब धागे की नेलपॉलिश सूख जाए तो उसे सिरे की तरफ से धागे को सुई में पिरोए। ऐसे धागे का वो सिरा आसानी से सुई में चला जायेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel