उम्र के असर को बेअसर करेगा ये देशी नुस्खा, जरूर करिये इस्तेमाल…

उम्र के असर को बेअसर करेगा ये देशी नुस्खा, जरूर करिये इस्तेमाल…

स्वतंत्र प्रभात – आज के समय में उम्र कितनी भी हो लेकिन हर महिला अपनी उम्र से कम ही दिखना चाहती है। वैसे आजकल बाजार में आपको कई तरह के कॉस्मैटिक प्रोडक्ट्स मिल जाएंगे जो आपकी एंटी एजिंग होंगे। लेकिन यह महंगे होने के साथ-साथ कुछ ही समय के लिए होते हैं। इनसे त्वचा को

स्वतंत्र प्रभात –

आज के समय में उम्र कितनी भी हो लेकिन हर महिला अपनी उम्र से कम ही दिखना चाहती है। वैसे आजकल बाजार में आपको कई तरह के कॉस्मैटिक प्रोडक्ट्स मिल जाएंगे जो आपकी एंटी एजिंग होंगे। लेकिन यह महंगे होने के साथ-साथ कुछ ही समय के लिए होते हैं। इनसे त्वचा को फायदे और नुकसान दोनों ही होते हैं। आज हम आपको एंटी-एजिंग फेशियल मसाज के बारे में बाताएंगे जिसे आप केवल इन स्टेप्स में कर सकती हैं। इतना ही नहीं आप इस मसाज को यदि रात में सोने से पहले करती हैं तो आपको इसका बहुत अधिक लाभ मिलेगा।

-सोने से लगभग 2 घंटे पहले आपको अपने मोबाइल, लैपटॉप और टीवी से दूरी बना कर रखनी चाहिए। इससे आपको बहुत अच्छी नींद आएगी। अच्छी और यूथफुल त्वचा के लिए बहुत जरूरी है कि आपको अच्छी नींद आए।

  • आपको रात में खट्टी चीजें खाने से बचना चाहिए। साथ ही आपको अपने रात के खाने में चावल, पास्ता और आलू भी नहीं खाना चाहिए।
  • इसके अलावा आपको डीप ब्रेथ से शुरुआत करनी चाहिए । इसके बाद आप अपनी फिंगरटिप्स को फॉरहेड पर रखें और अपनी हथेलियों को चीकबोन पर रखें। अपनी हथेलियों से चीकबोंस को प्रेस करें। प्रेस को आप 10 सेकेंड्स के लिए होल्ड करके रखें। फिर से तेज सांस लें और अपनी आई ब्रो को हल्के से पिंच करें। आपको अपने थम्ब और उंगलियों से आईब्रो को पिंच करना चाहिए। इस पोजिशन में आपको 10 सेकेंड के लिए रुकना चाहिए। ऐसा लगभग 5 मिनट तक बार-बार करें। इससे आपको बहुत रिलैक्स मिलेगा और आपकी स्किन भी टाइट होगी।
  • आपको रात में सोने से पहले नमक के गुनगुने पानी से नहाना चाहिए। इससे आपकी पूरी बॉडी रिलैक्स फील करती हैं और इसके साथ ही आपको शरीर के किसी भी भाग में दर्द हो रहा होता है तो आपको उसमें भी राहत मिलती है।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel