प्रखर राष्ट्रवाद के प्रबल समर्थक थे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी- जितेंद्र

- भाजपाइयों ने मनाई डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि

 
प्रखर राष्ट्रवाद के प्रबल समर्थक थे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी- जितेंद्र

- भाजपाइयों ने मनाई डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि

चित्रकूट ब्यूरो।

भाजपा नेताओं ने गुरुवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर सरस्वती शिशु मंदिर सभागार कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि दी। 

कार्यक्रम की शुरुआत भाजपाइयों ने डा. मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन से की। भाजपाइयों ने उनको प्रखर राष्ट्रवाद का प्रबल समर्थक बताया। सभी मंडलों के अंतर्गत बूथों पर भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुए। जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महोबा जिलाध्यक्ष और एमएलसी जितेंद्र सेगर ने कहा कि जम्मू कश्मीर की समस्या को पहचानने तथा इसके समूल निस्तारण के लिए पुरजोर आवाज उठाने वाले डॉ. मुखर्जी ही थे। जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को देश को भारतीयता के विचारों के अनुरूप राजनीतिक विकल्प देने वाला बताया। 

पूर्व राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि बंगाल विभाजन की परिस्थिति के बीच भारत के हितों का पक्षधर बनकर अगर कोई खड़ा हुआ तो वह डा. मुखर्जी थे। पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा ने कहा कि देश की तत्कालीन सरकार द्वारा नेहरू-लियाकत पैक्ट में हिंदू हितों की अनदेखी से क्षुब्ध होकर डॉ. मुखर्जी का मंत्री पद से इस्तीफा देना उनकी उच्च वैचारिक चेतना का जीवंत उदाहरण है। 

पूर्व जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी, दिनेश तिवारी आदि ने भी विचार रखे। संचालन महामंत्री राजेश जायसवाल ने कियाद्य इस अवसर पर भाजपा नेताओं ने धुस मैदान के नवनिर्मित पार्क में पौरोपण भी किया। इस मौके पर भाजपा नेता पंकज अग्रवाल, अश्वनी अवस्थी, तीरथ तिवारी, सुधीर मिश्रा, अर्पित जायसवाल, दिव्या त्रिपाठी, अंजू वर्मा, जयप्रकाश पांडेय, महेंद्र कोटार्य, प्रेमलाल बाल्मीकि, अर्चना सिंह, माया प्रजापति, राखी चैबे, शिवाकांत पांडेय आदि भाजपाई उपस्थित रहे।

   

FROM AROUND THE WEB