पन्नी से बने घर में रहने को मजबूर करम हुसैन गरीब परिवार’

 
पन्नी से बने घर में रहने को मजबूर करम हुसैन गरीब परिवार’

- आखिर कब गरीब परिवार को मिलेगा न्याय-पीएम एवं सीएम आवास की खुल रही पोल

बस्ती ।


 बस्ती जिले के विकासखंड साऊँघाट के अंतर्गत ग्राम पंचायत भीटा रामसेन में करम हुसैन का परिवार धूप में पन्नी से बने घर में रहने को मजबूर हैं । करम हुसैन बहुत ही गरीब परिवार से संबंधित हैं और आंख से अंधे हैं करम हुसैन के 2 पुत्र हैं एक पुत्र की शादी हुई है और दूसरा पुत्र अभी छोटा है करम हुसैन के औरत की मौत हो गई है करम हुसैन आंख से अंधा होने के कारण प्रधानमंत्री आवास के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है जिसकी सुनने वाला कोई अधिकारी और कर्मचारी नहीं है ।

सचिव और प्रधान की मेहरबानी से करम हुसैन का गरीब परिवार बिना घर के रहने को मजबूर हैं । करम हुसैन ने बताया कि प्रधान से सैकड़ों बार आवास के लिए कहा गया लेकिन प्रधान ने प्रधानमंत्री आवास के बदले मात्र धोखा दिया । और जिसके पास रहने के लिए पक्का मकान है सचिव और प्रधान कमीशन लेकर प्रधानमंत्री आवास वितरण करते हैं । प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री आवास के लिए पात्र परिवारों की सूची बनाने का निर्देश दिया है ताकि पात्र परिवारों को सूची के आधार पर प्रधानमंत्री आवास का वितरण किया जा सके ।

 प्रदेश सरकार गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास,मुख्यमंत्री आवास आदि का वितरण पात्र परिवारों का चयन करके दे रही है प्रदेश सरकार का मुख्य उद्देश्य गरीब परिवार को रहने के लिए मुफ्त आवास उपलब्ध कराना है लेकिन सचिव और प्रधान के कार्यो से प्रदेश सरकार की मंशा पर पानी फिर रहा है । यदि प्रधान और सचिव की ऐसी ही मनमानी चलती रही तो गरीबों को न्याय मिलना मुश्किल है । 

अब देखना यह है कि करम हुसैन गरीब परिवार को न्याय मिलता है कि नहीं । और सचिव और प्रधान के ऊपर कब कार्रवाई होती है ? जिसकी चर्चा पूरे जिले में जोर - शोर से चल रही है ।
 

FROM AROUND THE WEB