बस्ती में दिव्यांग युवती संग गैंगरेप, 3 गिरफ्तार

 
बस्ती में दिव्यांग युवती संग गैंगरेप, 3 गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात-

बस्ती।

बस्ती जिले के सोनहा थाना क्षेत्र के ककराडीह गांव में दिव्यांग युवती के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई है। थाने पर पहुंचे पीड़ित युवती की मां ने थाने पर तहरीर देकर गांव के ही तीन युवकों पर आरोप लगाया है। शुक्रवार को सीओ सिटी आलोक प्रसाद सोनहा पहुंचे और पूछताछ कर घटनाक्रम की जानकारी ली। प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा जा रहा है। थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 22 वर्षीय दिव्यांग युवती स्नातक की छात्रा है।

उसकी मां ने सोनहा पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि गुरुवार की रात करीब नौ बजे उनकी बेटी शौच के लिए बाहर खेत में गई थी। इसी दौरान गांवफोटेा 4  के रहने वाले तीन युवक उसे जबरदस्ती उठाकर एक आरोपी के खेत में ले गए। यहां उसके मुंह में कपड़ा डाल दिया, ताकि वह शोर न मचा सके। इसके बाद तीनों ने उसके साथ बलात्कार किया और भाग गए। थोड़ी देर बाद वहां से खेत की रखवाली करने जा रहे एक व्यक्ति की नजर पड़ी और घटनाक्रम की जानकारी दी। मौके पर परिवारीजन व ग्रामीण पहुंच गए। बेटी ने सारी आपबीती बताई। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और छानबीन की।

शुक्रवार को सीओ सिटी भी सोनहा पहुंचे और तहकीकात की। उन्होंने थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आईपीसी 376 डी के तहत आरोपी क्रान्तीलाल, वीरेन्द्र व बाढ़ू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर धरपकड़ का प्रयास शुरू कर दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया की पीड़िता से बातचीत की गयी है और उसे मेडिकल परीक्षण के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा गया, जहां पर युवती ने मेडिकल परीक्षण कराने से मना किया और चिकित्सको को बताया की उसके साथ बलात्कार की घटना कारित नहीं हो पायी थी।

उन तीनो युवको ने उसके कपडे उतारने का प्रयास, और बलात्कार करने का प्रयास किया था। लेकिन वो अपने इस कार्य में सफल नहीं हो पाए। इस बयान के आधार और संकलित साक्ष्यो के आधार पर आगे की वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। तीनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें जेल भेजा जा रहा है।
 

   

FROM AROUND THE WEB