भवानियापुर मठ पुजारी के शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

बाबा ने प्रशासन को दी थी जिंदा समाधि लेने की चेतावनी
 
भवानियापुर मठ पुजारी के शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

बाराबंकी।

असंद्रा थाना क्षेत्र के भवानियापुर गांव स्थित श्रीराम जानकी मठ की इमारती लकड़ी चिरान के विवाद में पुलिस पुलिस के पक्ष की कार्रवाई से आक्रोशित पुजारी ने शुक्रवार सुबह नग्न होकर प्रदर्शन करते हुए जिंदा समाधि लिए जाने की प्रतिज्ञा ले ली। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसकी सूचना पर आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने पुजारी की मांगों को पूरा किए जाने का आश्वासन देकर शांत कराया।

असंद्रा थाना क्षेत्र के भवानियापुर स्थित श्रीराम जानकी मठ पुजारी मुकुंद पुरी व सलेमपुर गांव निवासी अंकित द्विवेदी उर्फ मोनू के मध्य 3 माह पूर्व इमारती लकड़ी शीशम की चिरान का विवाद है। जिससे दीपिका द्विवेदी पत्नी मोनू दुबे का आरोप है कि उनकी पुत्री दिव्या व दिलावरपुर चौकी क्षेत्र के रतौली गांव निवासी पिकअप चालक योगेंद्र सिंह बुधवार देर शाम देवीगंज सुबेहा मार्ग स्थित चंद्रमोल नर्सरी से गुजर रहे थे।

जहां पुजारी मुकुचंद पुरी अपने  समर्थक भवानीपुरवा निवासी रज्जन सिंह व बाबापुरवा निवासी देशराज के साथ घात लगाए थे। जिन्होंने दोनों से मारपीट कर वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने उक्त चारों व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज किया। जबकि पुजारी मुकुंद पुरी ने मोनू दुबे, पूरे अहलाद निवासी विक्की व रतौली निवासी जोगिदर व विक्की पर मठ परिसर में मारपीट का आरोप लगाया है।

इन आरोपों को पुलिस ने नजरअंदाज करत हुए पीड़िता की तहरीर पर एक पक्षीय कार्रवाई कर दी।  जिससे नाराज पुजारी ने शुक्रवार सुबह ही मठ परिसर में नग्न अवस्था में प्रदर्शन करते हुए प्रयागराज से संचालन हो रहे मठ के समिति के कार्यकर्ताओं को दी। पुजारी का आरोप था कि पुलिस ने एक पक्षीय कार्रवाई की।  जिससे उसने जिंदा समाधि लिए जाने की प्रतिज्ञा ली और ग्रामीणों के सहयोग से कब्र खुद डाली।

इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।  जिससे आनन फानन में पहुंचे थानाध्यक्ष ध्यानेद्र प्रताप सिंह व हलका दरोगा तेज बहादुर सिंह ने आरोपियों पर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।  मोबाइल सर्विलांस को लगाते हुए लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी  को भी कहा है। इतना ही नहीं 2 दिनों से अनशन पर बैठे पुजारी को थानाध्यक्ष ने जल ग्रहण कराकर उनका उपवास तोड़वा। इस संबंध में पुलिस ने बताया है कि पुजारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा

FROM AROUND THE WEB