10 जून को भारत बंद के मैसेज से उन्नाव में रहेगा अलर्ट

 
10 जून को भारत बंद के मैसेज से उन्नाव में रहेगा अलर्ट

स्वतंत्र प्रभात -

उन्नाव

उन्नाव। सोशल मीडिया खासकर मुस्लिम ग्रुपों में एक पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें लिखा है- 'बतला दो गुस्ताख ए नबी को, गैरत ए मुस्लिम जिंदा है, दीन पे मर मिटने का जज्बा कल भी था और आज भी है'। इन दो पंक्तियों के साथ नीचे लिखा है- 'पैगंबर मुहम्मद सल्ललाहु अलैहि व सल्लम की शान में गुस्ताखी के खिलाफ 10 जून जुमा भारत बंद'।

भारत बंद के आह्वान से जुड़े इसी तरह के कई और पोस्टर रिलीज हो रहे हैं। हाल में ही उन्नाव की एक बाजार के पास एसा ही एक पोस्टर लगाया गया था जिसे प्रशासन उन्नाव द्वारा ने तुरन्त हटवा दिया था। लेकिन अभी ये साफ नही हो पाया है की ये हरकत किसने की है। फिलहाल खुफिया एजेंसियों को मामले की जांच सौंपी गई है। इन पोस्टरों को लेकर उत्तर प्रदेश की सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

सभी जिलों में पोस्टर की सच्चाई को लेकर मुस्लिम संगठनों से संपर्क साधा गया है। हालांकि कोई भी मुस्लिम संगठन भारत बंद को लेकर स्पष्ट रूप से मना कर रहा है। पुलिस अफसरों का कहना है कि भारत बंद जैसा कुछ नहीं है, लेकिन वे शुक्रवार को जुमे पर अलर्ट रहेंगे और प्रमुख मस्जिदों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। उन्नाव जिले में सड़क किनारे इसी तरह का एक पोस्टर लगाया भी गया है।

   

FROM AROUND THE WEB