पनियहवा में एबीपीएसएस की बैठक सम्पन्न

छितौनी के पनियहवा की गई आयोजन
 
पनियहवा में एबीपीएसएस की बैठक सम्पन्न
शिव शम्भू सिंह
खड्डा,कुशीनगर।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति (एबीपीएसएस) की एक बैठक सदस्यता अभियान के क्रम में नगर पंचायत छितौनी के पनियहवा में सम्पन्न हुई। जिसमें वरिष्ठ पत्रकार आनन्द कुमार कुशवाहा को खड्डा तहसील का सदस्यता अभियान प्रभारी बनाया गया। बैठक के मुख्यअतिथि अजय प्रताप नारायण सिंह ने कहा कि बलिया सहित प्रदेश व जनपद में पत्रकार उत्पीड़न की बढ़ी घटनाओं से लोकतंत्र खतरे में आ गया है। बलिया व कानपुर प्रकरण में संगठन ने सभी संगठनों से पहले आवाज उठाई और पत्रकार हित में आंदोलन किया। 

आगे कहा कि सरकार व जनता के बीच पुल का काम करने वाली मीडिया भ्रष्टाचार की साजिश की शिकार हो गयी है। अपने हक, अधिकार व सम्मान से पत्रकार कोइ समझौता नहीं करेंगे। केंद्र व प्रदेश की सरकार देश मे पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करे तभी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकारिता की रक्षा होगी और लोक का तंत्र मजबूत होगा। 

वरिष्ठ पत्रकार हरि प्रसाद गुप्ता ने कहा कि पत्रकार हित को लेकर चिंतन की जरूरत है। एक लंबा दौर हमने देखा है। पत्रकारिता के दौर से हम गुजरे है। हमारे में कमियां हो सकती हैं लेकिन सांगठनिक रूप से किसी भी पत्रकार के साथ कुछ भी होती है तो हमें खड़ा रहना है। यही संगठन का मतलब है। हम सबकी खबरें छापते है और जब हम संकट में खड़े होते हैं तो कोई खड़ा नहीं होता हमें। इतना मजबूत होना है कि दुनिया की हर ताकत मीडिया के सामने बौनी हो जाएं। 

संगठन सदस्यता और पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग करते हुए वक्ताओं ने कहा कि देश सहित प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाना न्यायोचित है। इस दौरान मण्डल अध्यक्ष गोरखपुर अजय कुमार मिश्रा, जिलाध्यक्ष हृदया नन्द शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार गोपाल तिवारी, जिला उपाध्यक्ष विजय कुमार राव, जिला कोषाध्यक्ष असफाक अंसारी, दिनेश गुप्ता, शैलेश यदुवंशी, दिवाकर कुमार,बलराम गोविंद राव, सुमंत कुशवाहा, नरेंद्र शर्मा आदि पत्रकार मौजूद रहेे।

FROM AROUND THE WEB