पिता का न रहना प्रभारी निरीक्षक ने खलने नही दिया

Swatantra Prabhat
 
Swatantra Prabhat

पनियरा,महराजगंज।

पनियरा थाना क्षेत्र अंतर्गत गांगी बाजार स्थित राजेंद्र निषाद की छोटी बिटिया की शादी 11 मई को होना सुनिश्चित हुआ था एवं तिलक समारोह 5 मई को था। राजेंद्र 4 मई को सुबह किसी सामान की खरीदारी के लिए पिता राजेंद्र निषाद साइकिल से निकले और शाम तक लौटे नहीं काफी देर होने के बाद परिवार वालों ने राजेंद्र की खोजबीन करनी शुरू कर दी और रात हो गई

लेकिन राजेंद्र घर नहीं लौट कर आये। जब कि अगले दिन 5 मई को तिलक जाना तय था तो ग्राम प्रधान गांगी बाजार श्रवण गुप्ता ने तिलक का व्यवस्था कर परिवार व रिश्तेदारों  को तिलक के लिए भेज दिया।

तिलक समारोह से वापस लौटाने के कुछ देर बाद परिवार को सूचना मिली कि राजेन्द्र की लाश नदी में तैर रही है। राजेन्द्र की मौत की सूचना पर खुशी का माहौल पल भर में गम में बदल गया   और परिवार वालों ने लाश के पास पहुंच कर शव का शिनाख्त किया। कुछ ही देर बाद सूचना पाकर मौके पर पनियरा पुलिस ने पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। 11 मई बुद्धवार को जब महराजगंज जिले से अक्षय सहानी ग्राम बिसवां अमहवा से बारात लेकर गांगी बाजार आये तो लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और खुब खातिर बातिर किया। वहीं पनियरा प्रभारी निरीक्षक ने अपने थाने के महिला व पुरुष कांस्टेबलों के साथ लड़की के दरवाजे पर जमे रहें और लड़की को वास्तव में एहसास नहीं होने दिया की आज उसके पिता नहीं हैं।

क्षेत्र के सम्मानित ग्राम प्रधानों व ब्लाक प्रमुख पनियरा वेद प्रकाश शुक्ला ने शादी में चढ बढ़ कर हिस्सा लिया किसी ने फ्रीज किसी ने वाशिंग मशीन किसी ने बर्तन किसी ने बेड व किसी ने कपड़ा इस बेटी को हर तरह का क्षेत्र के लोगों ने सहयोग किया। जिसमें पनियरा पुलिस व  ग्राम प्रधान गांगी बाजार श्रवण गुप्ता की भूमिका को  लोगों ने भुर भुर प्रशंसा किया।

थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा कि हमने उसी दिन ठान लिया था जिस दिन पिता के लाश के पास यह बेटी फफक कर रो रही थी और कह रही थी की अब कैसे शादी होगी पिता जी  इस लड़की की शादी धूमधाम से करवायेंगे और पिता का न रहना खलने नही देंगे और वहीं किया थानाध्यक्ष व क्षेत्र के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह जो पुण्य काम हुआ है यह क्षेत्र में चर्चा का विषय हो गया है किसी गरीब की मदद करना पुण्य काम होता है।

FROM AROUND THE WEB