विंध्याचलः मां विंध्यवासिनी धाम में दर्शनार्थी और पुलिसकर्मियों के बीच हुई हाथापाई

 
POLICE AUR DARSHANARTHI KE BICH HUI HATHAPAYI
स्वतंत्र प्रभात

विंध्याचल, मिर्जापुर।

मंगलवार की रात को एक दर्शनार्थी मां विंध्यवासिनी मंदिर में झांकी दर्शन करने के लिए पहुंचा था इस दौरान वह अपने मोबाइल से अपने वृद्ध माता,पिता को लाइव वीडियो कॉलिंग कर मां विंध्यवासिनी का दर्शन करा रहा था जिसको लेकर पुलिसकर्मियों और दर्शनार्थी के बीच कहा सुनी के साथ नोंक झोंक के साथ हाथापाई भी हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिरोही निवासी यह फौजी गर्भगृह के बाहर झांकी से अपने सेलफोन द्वारा अपने वृद्ध माता-पिता को मां विंध्यवासिनी की लाइव दर्शन करवा रहा था। जिसे लेकर पुलिसकर्मियों ने आपत्ति व्यक्त की और विवाद शुरू हो गया। घटना का वीडियो वायरल होने लगा।जिसे लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा है। देवी धाम में अक्सर ऐसा क्यों होता है। इस पर सवाल दर्शनार्थी और तीर्थ पुरोहित उठा रहे हैं।बताते चले कि इससे पूर्व भी दर्शनार्थियों को नीचे गिरा कर पीटते हुए धाम चौकी में ले जाया गया है। आए दिन पुलिसकर्मियों के बीच कभी तीर्थपुरोहित के बीच तो कभी मां के भक्तों के साथ मार पीट होता रहता है जिसके वजह से लोगों में तरह_तरह की चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

वर्जन धाम सुरक्षा प्रभारी मां विंध्यवासिनी मंदिर

धाम सुरक्षा प्रभारी ने कहा कि दर्शनार्थी द्वारा लाइव वीडियो चलाया जा रहा था जिसको लेकर ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों ने मना किया लेकिन दर्शनार्थी ने हाथापाई करने पर उतर आया जिसके वजह से ऐसा हुआ।

वर्जन पुलिस अधीक्षक मीरजापुर

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर ने उक्त घटना को तत्काल संज्ञान में लेते हुए घटना में मौजूद पांच पुलिसकर्मियों को त्वरित कार्यवाही करते हुए निलंबित किया और पुलिसकर्मियों को मंदिर परिसर में ड्यूटी करते समय आत्म संयम और धैर्यता का परिचय देते हुए  दर्शनार्थियों से आग्रह कर उनके मोबाइल को बंद कराने और मंदिर में लागू नियम को पालन कराने के लिए निर्देशित किया है।

   

FROM AROUND THE WEB