खड्डा में भाकिस ने प्रदर्शन कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

किसानों प्रदर्शन 
 
प्रदर्शन
Khadda News 
शिव शंभू सिंह

खड्डा,कुशीनगर।  खड्डा तहसील मुख्यालय पर भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष आनंद तिवारी की अगुवाई में किसानों ने किसान समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति को संदर्भित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर कार्रवाई की मांग की। एसडीएम ने ज्ञापन को महामहिम राष्ट्रपति को भेजने का आश्वासन दिया।

मंगलवार को तहसील मुख्यालय पर भारतीय किसान संघ के बैनर तले संगठन के जिलाध्यक्ष आनंद तिवारी के नेतृत्व में जुटे विवेकानंद पाण्डेय उर्फ वीएन भाई श्रीनाथ तिवारी,शैलेन्द्र सिंह,शत्रुंजय सिंह,हेंमत पाण्डेय,सुजीत चौरसिया,उमेश गुप्ता,हृदयलाल चौहान,नृपेन्द्र जायसवाल,शैलेष कुमार गुप्त,बैजनाथ,राममूर्ति आदि किसान नेताओं ने आंदोलन के प्रथम चरण में तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए कहा कि किसानों के उपज का वाजिब मूल्य नहीं मिलने से किसान गरीब और कर्जदार होता जा रहा है। सरकार के कई प्रकार के मदद के वावजूद सही क्रियान्वयन न होने से किसानों की दशा में कोई सुधार नहीं हो पा रहा है। 

किसान संगठन ने मांग किया कि किसानों के फसल का मूल्य,लागत एवं उस पर लाभ जोड़कर भुगतान की व्यवस्था हो। खेती किसानी की ओर देश का नौजवान आकर्षित हों, इसलिए कृषि सुधारों में किसानों के हित का ख्याल रखते हुए नीति बनें जिससे गरीब बर्ग लाभान्वित हो।

किसान संगठन ने राष्ट्रपति के नाम संदर्भित ज्ञापन उपजिलाधिकारी उपमा पाण्डेय को सौंपकर कार्रवाई की मांग की। एसडीएम ने ज्ञापन को डाक द्वारा राष्ट्रपति को भेजने का आश्वासन दिया।

FROM AROUND THE WEB