मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ का मनाया गया जन्मदिन

मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ का मनाया गया जन्मदिन

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला तरबगंज गोण्डा- हिंदू युवा वाहिनी कार्यालय तरबगंज पर हिंदू युवा वाहिनी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित कर वैदिक मंत्रोच्चारण नवग्रह पूजन कर 108 दीपक घी के जलाया गया। भारत माता और

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

तरबगंज गोण्डा-


हिंदू युवा वाहिनी कार्यालय तरबगंज पर हिंदू युवा वाहिनी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित कर वैदिक मंत्रोच्चारण नवग्रह पूजन कर 108 दीपक घी के जलाया गया।

भारत माता और योगी की तस्वीर पर चन्दन लगाकर ध्वज पूजन कर वैदिक रीति से हवन का कार्यक्रम आयोजित कर उनकी लंबी आयु के लिए हिंदू युवा वाहिनी संगठन तरबगंज ने कामना की।

मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ का मनाया गया जन्मदिन

इस पुनीत अवसर उपस्थित लोगों को तरबगंज हिंदू युवा वाहिनी अध्यक्ष, गोपाल सिंह ने सैकड़ों लोगों को उपहार स्वरूप तुलसी का वृक्ष और एक एक भगवा ध्वज और फल भी उपस्थित पदाधिकारियों को वितरित किया।

उन्होंने लोगों का आवाहन करते हुए कहा, कि प्रत्येक हिंदू को अपने घर पर एक भगवा झंडा और एक तुलसी का वृक्ष अवश्य लगना चाहिए। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ कार्यालय पर तुलसी बृक्ष भी रोपे इस हेतू प्रत्येक पदाधिकारियों की भूमिका निश्चित की गई।

अध्यक्ष सिंह ने बताया कि कार्यालय पर तुलसी के हजारों पौधे तैयार हैं,हिन्दू युवा वाहनी के सरंक्षक और उत्तर प्रदेश के यशश्वी मुख्यमंत्री ने कॅरोना काल में जिस संवेदनशीलता के साथ आम जन का सहयोग किया है,

समाज के उत्थान व पर्यावरण सरंक्षण के प्रति वे विशेष सजगता की भूमिका निभाई है।

ऐसे में संगठन के प्रत्येक पदाधिकारी व सदस्य को भी विभिन्न गांव में पहुंचा कर हिंदुओं के घर में लगवाने का कार्य एक सजग प्रहरी की भूमिका निभानी होगी।

मेंरे इस छोटे से प्रयास से न केवल प्रदेश के मुख्यमंत्री का संदेश आम जन तक पहुंच सकेगा,अपितु आक्सीजन की प्रचुरता वाले पुनीत तुलसी के पौधरोपण से पर्यावरण सरंक्षण की मुहिम को बल मिल सकेगा। इस अवसर उपस्थित ने कार्यालय पर वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ वृक्ष भी लगाया गया, फल व प्रसाद वितरण के साथ सभा संम्पन हुई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel