बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए ऑनलाइन क्लासेज चलायी जा रही हैं।

बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए ऑनलाइन क्लासेज चलायी जा रही हैं।

हमीरपुर– जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व खण्ड शिक्षा अधिकारी सुमेरपुर के निर्देशानुसार बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय टिकरौली के विज्ञान शिक्षक अकबर अली द्वारा अप्रैल के प्रथम सप्ताह से ही ऑन लाइन क्लासेज चलायी जा रही हैं। इसमें बच्चों के साथ ही उनके अभिभावकों व गेस्ट लेक्चर एवं

हमीरपुर

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व खण्ड शिक्षा अधिकारी सुमेरपुर के निर्देशानुसार बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय टिकरौली के विज्ञान शिक्षक अकबर अली द्वारा अप्रैल के प्रथम सप्ताह से ही ऑन लाइन क्लासेज चलायी जा रही हैं। इसमें बच्चों के साथ ही उनके अभिभावकों व गेस्ट लेक्चर एवं ग्रामीणो का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।शिक्षक अकबर अली द्वारा चलाए जा रहे हैं।

ऑनलाइन क्लासेस को गूगल ने भी अपने पेज में स्थान दिया जिसके कारण उनके विद्यालय के साथ ही जनपद हमीरपुर एवं अन्य जनपदों  जालौन, कोच, बांदा, झांसी कानपुर एवं रायबरेली के विद्यार्थियों व अभिभावकों की भी ऑनलाइन कक्षा ज्वाइन करने की रिक्वेस्ट लगातार प्राप्त हो रही हैं तथा उन्होंने एक ग्रुप बनाकर उनको भी एक साथ शिक्षा देने का बीड़ा उठाया हुआ है।

इनके ऑनलाइन क्लासेस की सराहना ग्राम के सभी अभिभावकों, ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख सुमेरपुर एवं जनपद व प्रदेश के शिक्षा अधिकारियों द्वारा की गई।इस क्रम में आज ऑनलाइन क्लास के अंतर्गत लाक डाउन के दौरान भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम को भी उन्होंने अपने परिवार एवं ऑनलाइन क्लास में उपस्थित बच्चों एवं उनके अभिभावकों के साथ देखा और लाक डाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए

माननीय प्रधानमंत्री जी के मन की बात में दिए गए प्रत्येक निर्देशों का खुशी खुशी अनुपालन करने के लिए निर्देश दिया गया। इनके ऑनलाइन क्लास के सभी बच्चों एवं उनके अभिभावकों ने मन की बात कार्यक्रम को और ध्यानपूर्वक सुना।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel