कोटेदारों की दलाली करने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही- डीएम

- बैठक में कर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा

 
कोटेदारों की दलाली करने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही- डीएम

- बैठक में कर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा

चित्रकूट ब्यूरो। 

जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में बुधवार को खाद्य एवं रसद विभाग की जिला सतर्कता समिति की बैठक कलेक्टरेट सभागार में आयोजित की गई। जिसमें डीएम ने विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर राशन वितरण व राशन कार्ड जारी करने में गड़बड़ी न करने के निर्देश दिए। 
बैठक में डीएम ने आधार कार्ड फीडिंग की स्थिति, निलंबित दुकानों की स्थिति, रिक्त उचित दर दुकानों की स्थिति, मिड-डे-मील योजना, अनुपूरक पुष्टाहार योजना, ई-पास मशीन के वितरण, सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। 

जिलाधिकारी ने नए राशन कार्ड के सम्बंध में जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि इसमें किसी प्रकार की फर्जीवाड़ा नहीं होना चाहिए तथा किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीबों के हक का राशन उनके पास तक पहुंचना चाहिए। कोटेदारों में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत अब केवल तीन किलो चावल और दो किलो गेहूं हर माह मिलेगा। 

उन्होंने आयुष्मान कार्ड के अंतर्गत कहा कि कोटेदारों से मिलकर अधिक से अधिक बनवाएं। उन्होंने कहा कि इस में लग कर कार्य करें तभी अधिक से अधिक बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य गुणवत्ता पूर्ण होना चाहिए किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, अपर जिलाधिकारी कुंवर बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी कर्वी पूजा यादव, जिला पूर्ति अधिकारी वीरेंद्र कुमार महान सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। 

   

FROM AROUND THE WEB