भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं और बंगाल पुलिस के बीच हुआ दंगल, चले लात-घूंसे, वैन फूंकी बंगाल का महासंग्राम

 
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं और बंगाल पुलिस के बीच हुआ दंगल, चले लात-घूंसे, वैन फूंकी बंगाल का महासंग्राम 

स्वतंत्र प्रभात 

कांग्रेस  के भ्रष्टाचार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने 'नबन्ना अभियान' (सचिवालय तक मार्च) न‍िकाला था। इस दौरान कोलकाता के  बगल हावड़ा जिले में अलग-अलग हिस्सों में बीजेपी के मार्च के दौरान हिंसा भड़क गयी। इसमें कई पुलिस अधिकारी और बीजेपी नेता मीना देवी पुरोहित और स्वप्न दासगुप्ता समेत पार्टी के कई सदस्य घायल हो गए। संतरागाछी में पुलिस ने जब प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने की कोशिश की, तो उसे पथराव का सामना करना पड़ा। लालबाजार में पुलिस की एक गाड़ी में आग लगा दी गई।

संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर बीजेपी समर्थकों और पुलिस बलों के बीच अलग-अलग झड़पें हुईं। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव के बाद रेलवे ट्रैक पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। बौखलाई भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसूगैस के गोले दागे।

हिंसक प्रदर्शनकार‍ियों को पुल‍िस ने पीटा
पश्चिम बंगाल में कोलकाता के बगल हावड़ा जिले के अलग- अलग हिस्सों में बीजेपी के मार्च के दौरान हिंसा भड़क उठी। इसमें कई पुलिस अधिकारी और बीजेपी नेता मीना देवी पुरोहित और स्वप्न दासगुप्ता समेत पार्टी के कई सदस्य घायल हो गए।

बंगाल पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया पथराव 
संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर बीजेपी समर्थकों और पुलिस बलों के बीच अलग-अलग झड़पें हुईं। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव के बाद रेलवे ट्रैक पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसके पुल‍िस ने उसी भाषा में जवाब द‍िया।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी को बनाया निशाना 
संतरागाछी में पुलिस ने जब प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने की कोशिश की, तो उसे पथराव का सामना करना पड़ा। लालबाजार में पुलिस की एक गाड़ी में आग लगा दी गई।
 

   

FROM AROUND THE WEB