सावन के दूसरे सोमवार को लाखो शिव भक्तो ने लोधेश्वर शिवलिंग पर किया जलाभिषेक

 
सावन के दूसरे सोमवार को लाखो शिव भक्तो ने लोधेश्वर शिवलिंग पर किया जलाभिषेक

महादेवा बाराबंकी। 

प्रसिद्ध लोधेश्वर धाम शिव मंदिर में रविवार की रात से ही हजारों शिव भक्त सावन माह के दूसरे सोमवार को लोधेश्वर शिवलिंग के दर्शन करने के लिए लालायित रहे।

 सावन के दूसरे सोमवार को भक्त दर्शन करने के लिए अपने घर से निकले और बम बम भोलेनाथ के जयकारे लगाते हुए पैदल व अपने वाहनों से लोधेश्वर धाम पहुंचने लगे, रविवार की रात को हजारों शिव भक्तों ने लोधेश्वर धाम के दर्शन कर वापस हुए।वही सोमवार की सुबह चार बजे से ही हजारों शिवभक्त कांवरिया लाइन में लगकर भोलेनाथ के दर्शन कर रहे हैं। मंदिर में पुलिस कर्मियों के द्वारा हिदायत बरती जा रही है पुलिसकर्मियों ने मंदिर गर्भ ग्रह में 20 से 25 भक्तों को मंदिर के दूसरे गेट पर रोक कर आराम से दर्शन करा रहे हैं।

जिससे भक्तों को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो मंदिर के अंदर दरोगा लक्ष्मीकांत सोनकर प्रांजुल शुक्ला सुशील कुमार अजीत सिंह के द्वारा भक्तों को सुचारू रूप से दर्शन कराया जा रहा है। वही मंदिर के चारों ओर पुलिस प्रशासन की कड़ी व्यवस्था दिख रही है।मंदिर परिसर में रामनगर उप जिला अधिकारी सुश्री तान्या तहसीलदार कविता सिंह अपनी टीम के साथ पल-पल मेले पर नजर गड़ाए रही। 

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक बाराबंकी मेले पर अपनी कड़ी नजर बनाए हुए हैं। मेला परिसर में लोधेश्वर धाम से लेकर ऑडिटोरियम तक साज सज्जा की दुकानें खानपान की दुकानें लगी हुई है मेला में दूरदराज से आए हुए भक्तों ने शिव के दर्शन करने के पश्चात मेला का लुफ्त उठा रहे है।

राज्यमंत्री अजीत पाल सिंह ने किया जलाभिषेक 

राज्यमंत्री अजीत पाल सिंह आईटी इलेक्ट्रॉनिक विभाग उत्तरप्रदेश साशन ने करीब तीन बजे महादेवा पहुंचकर अपने साथियों के साथ लोधेश्वर धाम शिवलिंग के दर्शन करने पहुंचे राज्य मंत्री अपने परिवार वा अपनी टीम के साथ देवो के देव महादेव पर जलाभिषेक कर दर्शन कर लोक कल्याण की कामना की।उनके साथ में अंशु त्रिपाठी जिला उपाध्यक्ष कानपुर देहात राजन शुक्ला निखिल सिंह अतुल अग्निहोत्री ने लोधेश्वर महादेव पर जलाभिषेक कर पुण्य लाभ अर्जित किया।

   

FROM AROUND THE WEB