47 हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र श्री अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई ।

47 हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र श्री अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई ।

हमीरपुर

 

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के अंतर्गत 47 -हमीरपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवारों व समस्त ए0आर0ओ0 के साथ मतगणना के संबंध में  एक आवश्यक बैठक जिलाधिकारी/ रिटर्निंग अधिकारी 47 हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र श्री अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई ।


बैठक में रिटर्निंग अधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश ने 47- हमीरपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र समस्त उम्मीदवारों को अवगत कराया कि मतगणना  का कार्य 23 मई को प्रातः 08:00 बजे से मंडी स्थल सुमेरपुर में संपन्न होगा।मतगणना प्रारंभ होने से पूर्व प्रातः 06:00 बजे मतगणना कार्मिकों का रेंडमाइजेशन किया जाएगा ।

रेंडमाइजेशन के पश्चात में टेबलवार मतगणना कार्मिक आवंटित हो जाएंगे। तत्पश्चात प्रातः 07:00 बजे स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे।  उन्होंने उम्मीदवारों से अपेक्षा की कि स्ट्रांग रूम खुलने के समय वे उपस्थित रहें। उन्होंने बताया कि हमीरपुर व राठ विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए अलग-अलग पंडाल तथा ईटीपीबीएस स्कैनिंग एरिया बनाया गया है ।उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों द्वारा प्रारूप 18 में गणना अभिकर्ताओं की नियुक्तियों के लिए सूचनाएं दी जाएं। उन्होंने बताया कि मतगणना हाल में काउंटिंग एजेंट निर्धारित टेबल के अतिरिक्त अन्यत्र कहीं नहीं बैठेंगे और न ही भ्रमण करेंगे,

इस पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने बताया कि बिना वैध पास के मतगणना हाल में प्रवेश वर्जित रहेगा। मतगणना हाल में धूम्रपान पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा ।मोबाइल लाने पर पूर्णता प्रतिबंध होगा तथा चोरी छुपे मोबाइल लाने वालों पर एफ0आई0आर0 दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी ।मतगणना परिसर में अनुमन्य व्यक्ति के अलावा कोई प्रवेश नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार टेबल पर सबसे आगे की पंक्ति में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के काउंटिंग एजेंट उसके बाद मान्यता प्राप्त राज्य दलों के काउंटिंग एजेंट तत्पश्चात निर्दलीय उम्मीदवारों के एजेंट बैठेंगे।

मतगणना हाल में प्रत्येक विधानसभा वार 14 टेबल होंगी ।प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना एजेंट नियुक्त किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर एक स्थान पर एक समय में एक ही व्यक्ति उपस्थित रहेगा, इसमें चाहे वह उम्मीदवार ,निर्वाचन अभिकर्ता या गणना एजेंट  में से कोई हो । उन्होंने बताया कि आर0ओ0 टेबल के लिए एक एजेंट नियुक्त किया जा सकेगा। रिटर्निंग अधिकारी  ने कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है अतः मतगणना के समय या बाद में किसी भी प्रकार का विजय जुलूस नही निकाला जाएगा तथा मतगणना स्थल या उसके आसपास किसी भी प्रकार की नारेबाजी / शोरगुल पूर्णतया वर्जित रहेगा। ईवीएम मशीनों की गड़ना के बाद 05 वीवीपैट मशीनों की गणना / पर्चियों का मिलान प्रत्याशियों की उपस्थिति में किया जाएगा ।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री हेमराज मीणा ने बताया कि मतगणना में तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है ।जनपद में सीपीएमएफ  सहित पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल मौजूद हैं। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं । मतगणना  के समय किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न की जाए, न ही धारा 144 का उल्लंघन  किया जाए अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।जिस प्रकार जनपद में शांतिपूर्ण चुना संपन्न हुआ है  ,  उसी प्रकार मतगणना को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में सभी के द्वारा सहयोग किया जाए ।काउंटिंग के बाद जीतने व हारने वाले सभी कैंडिडेटो को  सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी ।उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की अभद्रता, उद्दंडता या धारा 144 का उल्लंघन करने पर तत्काल मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव ,अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त सहायक रिटर्निंग अधिकारी तथा 47 हमीरपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र  के उम्मीदवार/ उनके एजेंट उपस्थित रहे ।
 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments