चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के एमएमएस कांड का बवाल तूल पकड़ता ही जा रहा है, नहीं थम रहा बवाल: प्रोटेस्ट जारी

 
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के एमएमएस कांड का बवाल तूल पकड़ता ही जा रहा है, नहीं थम रहा बवाल: प्रोटेस्ट जारी 

स्वतंत्र प्रभात 
 

पंजाब के मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) के एमएमएस कांड में दो युवकों को पकड़ा गया है. शिमला जिला पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लिया. जिसके बाद पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने हिमाचल प्रदेश जाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 23 वर्षीय सन्नी मेहता नामक युवक को शिमला के रोहड़ू और 31 वर्षीय रंकज नामक युवक को शिमला (Shimla) के ढल्ली से गिरफ्तार किया गया. 
हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू ने ट्वीट किया कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के कथित 'आपत्तिजनक वीडियो लीक' मामले में हमने आरोपी को पकड़ लिया है. डीजीपी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ने संवेदनशीलता और व्यावसायिकता के साथ पंजाब पुलिस के अनुरोध पर ये कार्रवाई की है. पंजाब पुलिस शिमला के पीएस रोहड़ू पहुंची और आरोपी को उनके हवाले कर दिया गया. यूनिवर्सिटी के छात्रों ने किया प्रोटेस्ट 
दरअसल हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा द्वारा कई अन्य छात्राओं का ‘आपत्तिजनक’ वीडियो बनाए जाने की ‘अफवाह’ को लेकर पंजाब के मोहाली स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया, जिसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने रविवार को जांच के आदेश दिए. 

दो आरोपी छात्रा को किया गया गिरफ्तार
इस मामले की शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने एक छात्रा को गिरफ्तार किया था वहीं अब हिमाचल प्रदेश में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. बीती रात हुए प्रदर्शन के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिये अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के परिसर पहुंचीं पंजाब की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुरप्रीत देव ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसा लगता है कि आरोपी छात्रा ने अपना एक वीडियो युवक के साथ साझा किया और किसी अन्य छात्रा का कोई आपत्तिजनक वीडियो नहीं मिला है. 
 

   

FROM AROUND THE WEB