राज्यमंत्री ने एमएनसीयू का औचक निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

 
राज्यमंत्री ने एमएनसीयू का  औचक निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा


विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स तथा सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री ने किया एमएनसीयू का औचक निरीक्षण

राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल ने केएमसी को करीब से जाना और समझा

शिवगढ़,रायबरेली। 


कम्युनिटी एंपावरमेंट लैब सक्षम शिवगढ़ की वैज्ञानिक सलाह एवं तकनीकी सहयोग से यूपी के बुलंदशहर में संचालित एमएनसीयू नवजात शिशुओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। गौरतलब हो कि सीईएल की वैज्ञानिक सलाह एवं तकनीकी सहयोग से बुलन्दशहर के जिला कस्तूरबा महिला चिकित्सालय में 20 बेड़ों का एमएनसीयू वार्ड संचालित है 

जिसका उद्घाटन बीते 21 अप्रैल को विधायक प्रदीप चौधरी,मेरठ मण्डल आयुक्त सुरेन्द्र सिंह व बुलन्दशहर डीएम चंद्र प्रकाश ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया था। जिसमें एक ही छत के नीचे नवजात शिशुओं और माताओं की नि:शुल्क सम्मानजनक एवं वीआईपी देखभाल और बेहतर इलाज हो रहा हैं।

 रविवार को इसका  जायजा लेने पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी इलेक्ट्रॉनिक्स तथा सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल ने एमएनसीयू वार्ड एवं केएमसी लाउन्ज का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने एमएनसीयू में भर्ती माताओं से बात की एवं मिल रही सुविधाओं की विस्तृत जानकारी ली। जिसके बाद उन्होंने बनाए गए परामर्श कक्ष में जाकर केएमसी के जादुई करिश्मे के विषय में जाना और समझा।

 ज्ञात हो कि बुलंदशहर में एमएनसीयू के संचालित होने से अब शिशु के बीमार होने पर भी मां और शिशु को एक-दूसरे से अलग नहीं किया जाएगा। इस वार्ड में एक ही छत के नीचे दोनों की नि:शुल्क वीआईपी देखभाल और बेहतर इलाज होगा। बुलन्दशहर के एमएनसीयू को मूर्त रूप देने एवं उसके संचालन में सीईएल के साथ ही बुलंदशहर प्राधिकरण की सचिव निशा अनंत, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक पांडेय,सीएमएस ज्योत्सना का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

 इस मौके पर बुलन्दशहर के जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह,एसएसपी संतोष कुमार सिंह, सीडीओ अभिषेक पाण्डेय, सीएमओ,सीएमएस ज्योत्सना सहित लोग मौजूद रहे।
 

FROM AROUND THE WEB