Whatsapp बदलने जा रहा रिकॉर्डिंग का तरीका, होगा पहले से आसान

 
 Whatsapp बदलने जा रहा रिकॉर्डिंग का तरीका, होगा पहले से आसान
 

दरअसल कंपनी अब व्हाट्सएप में वॉइस रिकॉर्डिंग पॉज़ करने की सुविधा जोड़ने जा रही है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी नए फीचर पर काम कर रही है। इसके तहत यूजर्स एक ऑडियो मैसेज (audio message) रिकॉर्ड करते समय पॉज और फिर से रिकॉर्ड कर पाएंगे। वर्तमान समय में अगर आप किसी वॉट्सएप कॉन्टैक्ट को वॉइस मैसेज भेजना चाहते हैं, तो आपको बिना रोके ही पूरी रिकॉर्डिंग करनी पड़ती है। फिलहाल रिकॉर्डिंग रोकने का फीचर नहीं मिलता।

पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने वॉइस मैसेज फीचर को बेहतर बनाने जा रहा है। नया फीचर आ जाने के बाद व्हाट्सएप पर वॉइस मैसेज भेजने वालों के लिए और ज्यादा आसानी हो जाएगी। अभी तक आप लंबी बात कहने के लिए ढेर सारे वॉइस नॉट (Whatsapp Voice Note) भेजते होंगे, वहीं नया फीचर आ जाने के बाद आप एक वॉइस मैसेज में ही अपनी पूरी बात कह पाएंगे।


आ रहा मैसेज रिएक्शन फीचर

व्हाट्सएप इसके अलावा नए मैसेज रिएक्शन (Message reactions) फीचर पर भी काम कर रही है। इस तरह का फीचर हम पहले फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर भी देख चुके हैं। अब यह व्हाट्सएप पर भी आने वाला है। इसके जरिए आप चैट में आने वाले मैसेज पर आप अपनी पसंद की इमोजी के जरिए रिएक्शन दे पाएंगे। यह सुविधा ग्रुप चैट के लिए भी उपलब्ध होगी।

वॉइस मैसेज की कीजिए स्पीड कंट्रोल

बता दें कि व्हाट्सएप ने कुछ समय पहले ही वॉइस मैसेज फीचर में स्पीड कंट्रोल को जोड़ा था। नए फीचर के जरिए आप व्हाट्सएप पर मिलने वाले वॉइस मैसेज को तीन अलग-अलग स्पीड पर सुन सकते हैं। यूजर्स को 1x, 1.5x, और 2x (यानी नॉर्मल, 1.5 गुना तेज और 2 गुनी तेज) स्पीड के विकल्प मिलने लगे हैं। इससे पहले आप सिर्फ नॉर्मल स्पीड पर ही वॉइस मैसेज को सुन सकते थे। ऐसे में लंबा वॉइस नोट सुनने में ज्यादा समय लग जाता था।

FROM AROUND THE WEB