​देवरिया-कसया बैंक से किसानों को मिलने वाले लाभ की दी गई जानकारी

Kushinagar News 
 
किसानों की बैठक
किसानों की खबर 
एस.के कुशवाहा

नेबुआ नौरंगिया,कुशीनगर। क्षेत्र के ग्राम सभा मंसाछपरा में किसान सेवा सहकारी समिति पर राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड के वित्तिय समावेशन निधि के अंतर्गत देवरिया कसया सहकारी बैंक द्वारा वित्तिय साक्षरता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें समितियों के माध्यम से किसानों मिलने वाले लाभों के विषय में जानकारी दी गई।

बुधवार को आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा के बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ समिति के संयोजक महेंद्र पाण्डेय ने कहा कि बिजली का बिल समिति के माध्यम से जमा कर सकते हैं। जिन्होंने खाते नहीं खोले हैं वे अपना खाता खोलवाले। 

इस सरकार में किसानों के लिए जो भी योजनाएं चलाई जा रही है उसका  किसानों को भरपूर लाभ मिल रहा है। अब किसानों को खाद की किल्लत नहीं हो रही है। आप सभी समिति के माध्यम से अधिक से अधिक लाभ ले सकते हैं।  

सहकारी बैंक कोटवा के प्रबंधक मुकेश ने कहा कि किसान अपने खातों से दस हजार रुपये तक का लेन-देन कर सकते हैं। रविश मिश्र ने सभी आगंतुक अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया।कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता संजय गुप्ता ने किया। इस दौरान रामपरीखन, संतोष गुप्ता, सुरेश गुप्ता ओमप्रकाश शुक्ल, आनंद दूबे, बीएन पांडेय, बृजेश पांडेय, जयराम कुशवाहा, जगदीश शर्मा, विनोद आदि मौजूद रहे।

FROM AROUND THE WEB